Assembly Banner 2021

ओडिशा: सिमलीपाल राष्ट्रीय उद्यान में लगी आग बुझाने को केंद्र ने भेजी विशेषज्ञों की टीम

जावड़ेकर ने बुधवार को ट्वीट किया,

जावड़ेकर ने बुधवार को ट्वीट किया, "विशेषज्ञ जमीनी स्तर पर तैनात टीमों के साथ समन्वय करेंगे और आग पर प्रभावी तरीके से काबू पाने में मदद करेंगे." (फाइल फोटो)

Similipal National Park: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जंगल में लगी आग के सिलसिले में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राज्य के अन्य सांसदों से भी मुलाकात की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 7:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने बुधवार को कहा कि ओडिशा के सिमलीपाल राष्ट्रीय उद्यान में एक हफ्ते से अधिक समय से लगी आग पर प्रभावी रूप से काबू पाने के लिए और क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को रोकने में राज्य सरकार की मदद के लिए विशेषज्ञों की एक समिति भेजी जा रही है. जावड़ेकर ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने जंगल में लगी आग के सिलसिले में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तथा राज्य के अन्य सांसदों से भी मुलाकात की है.

ओडिशा के मयूरभंज जिले में सिमलीपाल राष्ट्रीय उद्यान और अन्य वन्यजीव अभ्यारण्यों में भीषण आग लगी हुई है. इसके संभावित प्रभावों को लेकर वन्यजीव एवं पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने चिंता प्रकट की है. ओडिशा सरकार ने मंगलवार को दावा किया कि जंगल में लगी इस आग में किसी व्यक्ति की जान नहीं गई है और करीब 95 प्रतिशत स्थानों पर आग बुझा दी गई है या उसे बुझाने की कोशिश की गई है.

जावड़ेकर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘आज, धर्मेंद्र प्रधान एवं ओडिशा के अन्य सांसदों ने सिमलीपाल राष्ट्रीय उद्यान एवं आसपास के इलाकों में लगी आग के सिलसिले में मुझसे मुलाकात की. पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय इस पर तकनीकी सलाह देने के लिए और क्षेत्र में दावानल की घटनाओं के प्रभावी प्रबंधन में राज्य वन विभाग की मदद के लिए विशेषज्ञों की एक समिति भेज रहा है.’’

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ जमीनी स्तर पर तैनात टीमों के साथ समन्वय करेंगे और आग पर प्रभावी तरीके से काबू पाने में मदद करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज