देशी बंदूक, राइफल, डिटोनेटर... ओडिशा में माओवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद मिला हथियारों का जखीरा

ओडिशा में माओवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद. (पीटीआई फाइल फोटो)

Odisha Maoists Latest News: पुलिस अधीक्षक विनीत अग्रवाल ने बताया कि गोछापारा इलाके के कुंभहारू गांव के समीप जब पायलट टीम सोमवार को सुबह इलाके की तलाशी कर रही थी तब माओवादियों ने उस पर भारी गोलीबारी की.

  • Share this:

    भुवनेश्वर. ओडिशा के कंधमाल जिले में सुरक्षाकर्मियों एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद जब्त किया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुठभेड़ स्थल से .303 कैलिबर की एक राइफल, 12 बोर की देशी बंदूक, इन्सास मैगजीन, सात इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर सहित अन्य चीजें बरामद की गई हैं.


    पुलिस अधीक्षक विनीत अग्रवाल ने बताया कि सूचना मिलने के बाद गोछापारा इलाके के कुंभहारू गांव के समीप रविवार को ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह और कंधमाल जिला स्वैच्छिक बल ने मिलकर नक्सल-विरोधी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि जब पायलट टीम सोमवार को सुबह इलाके की तलाशी ले रही थी तब माओवादियों ने उस पर भारी गोलीबारी की.




    पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दल ने तत्काल आड़ ली और नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने को कहा. जब वे नहीं माने, तब सुरक्षाकर्मियों ने आत्मरक्षार्थ, नियंत्रित तरीके से जवाबी गोलीबारी की. तब नक्सली घने जंगल और दुर्गम क्षेत्र में भाग गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.