ओडिशा में वैक्सीन सेंटर पर हुआ जमकर हंगामा, अधिकारी बोले 'टीके की कमी से लोग हिंसक हो रहे हैं'

ओडिशा में टीकाकरण केंद्र पर लोगों ने हंगामा किया. (फोटो: ANI/Twitter)

Odisha Vaccine Centre Video: वीडियो में वैक्सीन सेंटर पर नाराज लोग प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, टीका लगवाने के लिए कतार बनाकर खड़े लोगों ने अचानक आपा खो दिया था. इस दौरान भीड़ ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और परिसर में एक साथ पहुंच गए.

  • Share this:
    गंजम. ओडिशा के गंजम (Ganjam) में टीकाकरण केंद्र (Vaccination Centre) पर गुस्साई भीड़ ने गुरुवार को तोड़फोड़ कर दी. खबर है कि वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों ने डोज की कमी के चलते यह हंगामा किया है. अधिकारियों ने दावा किया है कि यहां पर्याप्त वैक्सीन नहीं है. साथ ही उन्होंने और ज्यादा टीकाकरण केंद्रों की मांग की है. हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया है. इससे पहले भी महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की रिपोर्ट्स आती रही हैं.

    समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी कि गए एक वीडियो में वैक्सीन सेंटर पर नाराज लोग प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, टीका लगवाने के लिए कतार बनाकर खड़े लोगों ने अचानक आपा खो दिया था. इस दौरान भीड़ ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और परिसर में एक साथ पहुंच गए. कहा जा रहा है कि अन्य राज्यों से भी यहां लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं.



    एएनआई के अनुसार, एक शख्स ने बताया, 'हम यहां सुबह से हैं. यहां भीड़ लग रही है, आंध्र प्रदेश से भी लोग यहां आ रहे हैं. हम सरकार से और टीकाकरण केंद्रों की व्यवस्था करने का निवेदन करते हैं.' चिकित्सा अधिकारी आदित्य प्रसाद साहू ने कहा, 'वैक्सीन पर्याप्त नहीं हैं. लोग वैक्सीन की कमी के चलते हिंसक हो रहे हैं. वे बैरिकेड तोड़ रहे हैं और कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'आंध्र प्रदेश से भी लोग यहां आ रहे हैं. हमें और वैक्सीन सेंटर्स की जरूरत है.'

    यह भी पढ़ें: कोविड की दूसरी लहर पड़ी कमजोर या मिल रहे तीसरी लहर के संकेत? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

    राज्य में टीकाकरण के हाल
    सरकारी आंकड़े बताते हैं कि देश में अब तक कोविड-19 वैक्सीन के 36 करोड़ 89 लाख 91 हजार 222 डोज दिए जा चुके हैं. वहीं, ओडिशा में अब तक 1 करोड़ 32 लाख 76 हजार 53 लोग वैक्सीन प्राप्त कर चुके हैं. इनमें से पहला डोज पाने वालों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख 23 हजार 963 है. जबकि, 26 लाख 52 हजार 090 लोगों को दूसरा डोज भी मिल चुका है.

    मध्य प्रदेश में भी हुआ था हंगामा
    बीते सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी लोगों ने टीकाकरण केंद्र पर जमकर हंगामा किया था. एएनआई से बातचीत में एक व्यक्ति ने कहा था, 'लोग इस तेज गर्मी में लंबी कतारों में खड़े हैं. यहां पीने के पानी या टेंट की कोई व्यवस्था नहीं है. टीकाकरण की रफ्तार भी काफी धीमी है.' हाल ही में मुंबई में भी वैक्सीन की कमी के चलते बीएमसी को वैक्सीन सेंटर्स पर ताला लगाना पड़ा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.