देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयानक! केवल इन 10 राज्यों से ही आ रहे हैं 74 फीसदी मामले

उपचाराधीन 66.66 फीसदी मरीज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल से हैं. (फाइल फोटो: AP)

उपचाराधीन 66.66 फीसदी मरीज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल से हैं. (फाइल फोटो: AP)

Coronavirus in India: मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra), उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 12 राज्यों में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि देखी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. इनमें से 10 राज्य सबसे अधिक प्रभावित बताए जा रहे हैं. हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने जानकारी दी है कि कोविड-19 (Covid-19) के दैनिक नए मामलों में से 74.15 फीसदी केवल 10 राज्यों से ही हैं. इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली का नाम भी शामिल है.

मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 12 राज्यों में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,46,786 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,66,10,481 पर पहुंच गए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25 लाख से अधिक हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों में यह जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें: COVID-19: पीएम मोदी बोले- कोरोना की दूसरी लहर को गांवों तक पहुंचने से रोकना ही होगा

इन आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 2,624 संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,89,544 हो गई है. मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा, ‘देश में सामने आए संक्रमण के कुल मामलों में से 74.15 फीसदी महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान से हैं.’


उपचाराधीन 66.66 फीसदी मरीज महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल से हैं. इसके अलावा मंत्रालय ने वैक्सीन को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि देश में लोगों को कोविड-19 की 13.83 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं. सरकार ने आगामी 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है. फिलहाल 45 साल से ज्यादा आयु वालों को टीका लगाया जा रहा है.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज