समुद्र में अगवा टैंकर शिप को छुड़ाया गया, सभी 22 भारतीय सुरक्षित

समुद्र में अगवा टैंकर शिप को छुड़ाया गया, सभी 22 भारतीय सुरक्षित
एमटी मरीन एक्सप्रेस टेल टैंकर में 13,500 टन पेट्रोल लदा था.

इस जहाज में 13,500 टन पेट्रोल लदा है जिसकी कीमत 8.1 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. ऐेसे में इसके अगवा किए जाने की आशंका जताई जा रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2018, 11:44 AM IST
  • Share this:
पश्चिम अफ्रीकी तट से अगवा किए गए तेल टैंकर को छुड़ा लिया गया है. पनामा से रजिस्टर इस जहाज पर 22 भारतीय नाविक सवार थे. ये सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

एमटी मरीन एक्सप्रेस नाम का यह टैंकर शिप गुरुवार 1 फरवरी को लापता हो गया था. इस जहाज में 8.1 मिलियन डॉलर कीमत का करीब 13,500 टन पेट्रोल लदा था. ऐसे में इसके अगवा किए जाने की आशंका जताई जा रही थी.

जहाज के मालिकों ने उसे खोजने के लिए मुंबई में शिपिंग के डायरेक्टरेट जनरल से मदद मांगी थी. इसके अलावा नाइजीरिया और बेनिन के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था.





ये जहाज ऐंग्लो ईस्टर्न शिपिंग कंपनी का है. 1 फरवरी को बेनिन तट के पास से इसका रडार से कनेक्शन टूट गया था, जिसके बाद इस जहाज की तलाश की जा रही थी,

मंगलवार को सिंगापुर में समुद्री लुटेरों से जहाज को छुड़ाया गया. जहाज में सवार सभी क्रू मेंबर और 13,500 टन पेट्रोल (गैसोलीन) सुरक्षित है. जहाज के बारे में पता चलने के बाद ऐंग्लो ईस्टर्न शिपिंग कंपनी ने सर्च ऑपरेशन टीम का शुक्रिया अदा किया है.

कंपनी ने क्रू मेंबर के परिवारवालों की भी तारीफ की, जिन्होंने इस मुश्किल घड़ी में सहनशीलता दिखाई.

ये भी पढ़ें:  स्कूल बस से अगवा बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, शूटआउट में 1 किडनैपर ढेर

मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े 400 केस वापस ले सकती है योगी सरकार

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading