कर्नाटक में फिर शुरू हुई Ola, लोगों की बढ़ी दिक्‍कत के बाद सरकार ने पलटा फैसला

कर्नाटक में फिर शुरू हुई Ola, लोगों की बढ़ी दिक्‍कत के बाद सरकार ने पलटा फैसला
प्रतीकात्मत तस्वीर

विभाग के शीर्ष सूत्रों ने News18 को बताया कि उसने अगले छह महीनों के लिए ओला कैब्स पर राज्य व्यापी प्रतिबंध लगा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2019, 5:05 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक में एक बार फिर Ola कैब की सेवाएं शुरू हो गई हैं. कर्नाटक परिवहन विभाग ने कथित रूप से दिशा-निर्देशों का पालन न करने के लिए ओला कैब्स के लाइसेंस को रद्द करने का आदेश दिया था. इस आदेश के दो दिन बाद, समाज कल्याण मंत्री प्रियांक खड़गे ने ट्वीट किया कि कैब सर्विस रविवार से हमेशा की तरह अपना कारोबार करेंगी. खड़गे ने कहा कि यह फैसला यात्रियों को होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए लिया गया.

शुक्रवार को विभाग के शीर्ष सूत्रों ने News18 को बताया था कि सरकार ने अगले छह महीनों के लिए ओला कैब्स पर पूरे राज्य में प्रतिबंध लगा दिया है. आधिकारिक आदेश के अनुसार, लाइसेंस मुख्य रूप से इसलिए रद्द कर दिया गया था क्योंकि ओला कैब ने दोपहिया वाहनों की सेवा शुरू कर दी थी जबकि उसके पास मोटरबाइक चलाने की अनुमति नहीं थी.

यह भी पढ़ें:  HRD मंत्रालय के सर्कुलर से नाखुश प्रोफेसर का इस्तीफा, राहुल बोले- 'मंत्री बुद्धिजीवियों को बताएंगे कि काम कैसे करें'



ट्रासपोर्ट डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने कहा था कि 'उन्होंने ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी एग्रीगेटर्स रूल्स (2016) का उल्लंघन किया है, इसलिए हमने लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है.' आधिकारिक आदेश के अनुसार लाइसेंस को इसलिए कैंसिल किया गया था क्योंकि Ola कैब ने टू-व्हीलर सर्विस की शुरुआत कर दी थी लेकिन उन्हें मोटरबाइक सर्विस को चलाने का परमिट नहीं मिला था.
यह भी पढ़ें:  सपना ने कहा- मैंने नहीं जॉइन की कांग्रेस पार्टी, प्रियंका के साथ मेरी तस्वीर पुरानी

जारी किए गए ऑर्डर में लिखा था, 'हमें इस बात की जानकारी मिली है कि ओला ने मोटरबाइक सर्विस की शुरुआत की है. इस बात की जानकारी मिलने पर हमने इसकी जांच की और पाया कि ओला गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल है. पहले इसको लेकर एक Ani Technologies Pvt Ltd (Ola) को एक नोटिस जारी किया जा चुका और इस पर एक हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है.'

यह भी पढ़ें:  एक ही फ्लाइट में मां-बेटी पायलट, तस्वीर हुई वायरल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading