लोगों को पसंद आ रहा है ट्रैफिक रूल से बचने का यह उपाय- Video वायरल

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 4:08 PM IST
लोगों को पसंद आ रहा है ट्रैफिक रूल से बचने का यह उपाय- Video वायरल
जब से नए ट्रैफिक नियम (Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) की घोषणा की गई है, सोशल मीडिया पर चुटकुलों की बाढ़ आ गई है

नए ट्रैफिक नियमों (Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media) पर चुटकुलों की बाढ़ आ गई है, जिनमें लोग बढ़ाए गए जुर्मानों का अपने-अपने अंदाज में विरोध करते दिख रह हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 (Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) लागू होने के बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग तरह-तरह से उसके प्रावधानों से माखौल उड़ा रहे हैं. कोई लिख रहा है कि नये नियम के अनुसार, ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा. इसमें बिना हेलमेट के ड्राइविंग, ओवरलोडिंग के अलावा कई अन्य सख्त प्रावधान तय किए गए हैं.

नए ट्रैफिक नियमों की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर चुटकुलों की बाढ़ आ गई है, जिनमें लोग बढ़ाए गए जुर्मानों का अपने-अपने अंदाज में विरोध करते दिख रह हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. यह वीडियो पुराना है, ऐसे में इसे देख कर यह न मान लें कि नए नियम लागू होने के बाद ऐसा कुछ हुआ है.

वायरल वीडियो का कैप्शन है 'बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना गैरकानूनी है, चलना नहीं.' इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग व्यस्त सड़क पर उतर कर जा रहे हैं.



आईपीएस अधिकारी पंकज नैन ने इसे ट्वीट करते कहा, 'ट्रैफिक चालान से बचने के अनोखे तरीके और भारतीय जुगाड़ के राजा-रानी हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है.' वहीं दूसरे यूजर्स ने भी इस पर खूब मज़े लिए हैं.








वहीं विनोद सैनी नाम के एक यूजर ने एक दूसरा वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'इसमें कुछ भी नया नहीं. मैंने 14 नवंबर 2018 को अहमदाबाद में भी ऐसा ही हाल देखा था.'



यह भी पढ़ें:  सख्त ट्रैफिक नियम वाले देश, यहां तेज गाड़ी भगाई तो मिलती है कोड़े की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...