राजस्थान की जंग में उमर अब्दुल्ला भी शामिल, कहा- पायलट की बगावत से वास्ता नहीं, बघेल को भेजेंगे नोटिस

राजस्थान की जंग में उमर अब्दुल्ला भी शामिल, कहा- पायलट की बगावत से वास्ता नहीं, बघेल को भेजेंगे नोटिस
उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि राजस्थान में जारी खींचतान में उन्हें और उनके पिता को जबरन घसीटा जा रहा है. (File Photo)

उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है कि राजस्थान (Rajasthan) में जारी खींचतान में उन्हें और उनके पिता को जबरन घसीटा जा रहा है. अब्दुल्ला ने इस संदर्भ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chattisgarh's CM Bhupesh Baghel) को चुनौती भी दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी जंग में अब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Former CM Omar Abdullah) भी कूद गए हैं. उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि राजस्थान में जारी खींचतान में उन्हें और उनके पिता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को जबरन घसीटा जा रहा है. अब्दुल्ला ने इस संदर्भ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chattisgarh's CM Bhupesh Baghel) को चुनौती भी दी है. अब्दुल्ला ने ये बयान भूपेश बघेल के उस इंटरव्यू के संदर्भ में दिया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि राजस्थान की सियासी खींचतान के तार कहीं न कहीं उमर अब्दुल्ला और उनके पिता की इस साल की शुरुआत में हुई रिहाई से जुड़े हैं.

उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को ट्वीट किया- "मैं इस तरह के झूठे दुर्भावनापूर्ण और झूठे आरोप से तंग आ गया हूं कि सचिन पायलट जो भी कर रहे हैं वह किसी न किसी तरह से इस साल की शुरुआत में मेरे या मेरे पिता की रिहाई से जुड़ा था. अब बहुत हो गया है. भूपेश बघेल मेरे वकील आपको जवाब देंगे." अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉफ्रेंस (National Conference) की ओर से जारी आधिकारिक बयान को भी रीट्वीट कर अपनी बात कही है. अब्दुल्ला ने ट्वीट में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस पार्टी (INC) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) को भी टैग किया है.


नेशनल कॉफ्रेंस की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अंग्रेजी अखबार द हिन्दू में 20 जुलाई को छपे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के इंटरव्यू में उन्होंने गलत तरीके से कहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की रिहाई किसी न किसी रूप से सचिन पायलट और राजस्थान की वर्तमान राजनीतिक उठापटक से जुड़ी हुई है.



ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत का पायलट पर बड़ा हमला- जानता था वह निकम्मा, नाकारा और धोखेबाज है

एनसी की ओर से कहा गया कि पार्टी ऐसे सभी गलत, दुर्भावनापूर्ण और राजनीतिक रूप से प्रेरित बयानों जो कि सुविधाजनक राजनीतिक स्थिति से दिये जा रहे हैं को खारिज करती है.

बता दें राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला (Sarah Abdullah) के पति हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज