Home /News /nation /

उमर अब्दुल्ला का बड़ा खुलासा, कहा- हमने PDP को बिना शर्त समर्थन देने का किया था वादा, पर...

उमर अब्दुल्ला का बड़ा खुलासा, कहा- हमने PDP को बिना शर्त समर्थन देने का किया था वादा, पर...

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने पीडीपी पर लगाया बड़ा आरोप.

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने पीडीपी पर लगाया बड़ा आरोप.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) का विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने की कोशिशों में जुटे नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला (Omar Abdullah) ने जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) को दोषी ठहराया है. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर मुफ्ती साहब ने हमारी बात मान ली होती तो आज जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात ऐसे नहीं होते. मैंने पहले ही उन्‍हें समर्थन देने की बात कही लेकिन उन्‍हें हमारा साथ पसंद नहीं था. उस समय उन्‍हें बीजेपी का हाथ पकड़ना मुनासिब लगा लेकिन अब जम्‍मू-कश्‍मीर में जो हालात बन चुके हैं वह सबके सामने है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के हालात के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) को दोषी ठहराया है. उमर उब्‍दुल्‍ला ने कहा कि मैंने मुफ्ती साहब से कहा था कि मुझे सत्ता का लालच नहीं है. मैं पहले ही एक सीएम के रूप में 6 साल तक सेवा कर चुका हूं. मैंने उनसे कहा था कि हम अपने किसी भी विधायक और एमएलसी को सरकार में मंत्री के रूप में नहीं चाहते हैं. हम बिना शर्त आपका समर्थन करेंगे, लेकिन कृपया उन्हें (भाजपा) को जम्मू-कश्मीर में न लाएं.

    जम्मू-कश्मीर का विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने की कोशिशों में जुटे नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात के लिए पीडीपी को दोषी ठहराया है. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर मुफ्ती साहब ने हमारी बात मान ली होती तो आज जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात ऐसे नहीं होते. मैंने पहले ही उन्‍हें समर्थन देने की बात कही, लेकिन उन्‍हें हमारा साथ पसंद नहीं था. उस समय उन्‍हें बीजेपी का हाथ पकड़ना मुनासिब लगा, लेकिन अब जम्‍मू-कश्‍मीर में जो हालात बन चुके हैं वह सबके सामने है.

    mmu and Kashmir, Umar Abdullah, National Conference, Mehbooba Mufti, Mufti Mohammad Sayeed

    इससे पहले उमर अब्‍दुल्‍ला जम्मू-कश्मीर को विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने का संकल्‍प ले चुके हैं. उन्‍होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कश्मीर में बाहर से आतंकवादी नहीं आए हैं. बल्कि नाराजगी के कारण यहीं के नौजवान बंदूक उठा रहे हैं. उन्‍होंने कहा, ‘हमारे शासन के दौरान जिन इलाकों से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया हो गया था, वहां आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है. ये आतंकवादी किसी बाहरी मुल्‍क से नहीं आए हैं, बल्कि कश्मीर के युवा हैं जो गुस्से और अन्य कारणों से हथियार उठाने को तैयार हैं.’

    इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा कब होगा बहाल? भाजपा नेता ने दिया जवाब

    बता दें कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को एक बड़ा कदम उठाते हुए जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्‍य का दर्जा छीन लिया था और अनुच्छेद 370 तथा अनुच्छेद 35-ए के प्रावधानों को निरस्त कर दिया था.

    Tags: Jammu and kashmir, Mehbooba mufti, Omar abdullah

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर