Home /News /nation /

घाटी में आतंकी बाहर से नहीं आए, बल्कि ये कश्मीर के युवा हैं: जानें उमर अब्दुल्ला ने ऐसा क्यों कहा

घाटी में आतंकी बाहर से नहीं आए, बल्कि ये कश्मीर के युवा हैं: जानें उमर अब्दुल्ला ने ऐसा क्यों कहा

जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जनसभा को संबोधित करते उमर अब्दुल्ला.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक जनसभा को संबोधित करते उमर अब्दुल्ला.

Omar Abdullah Kashmiri Youth: उमर अब्दुल्ला ने कहा, "हमारे शासन के दौरान जिन इलाकों से आतंक का सफाया हुआ था, वहां आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है. ये आतंकवादी बाहर से नहीं आए हैं, बल्कि वे लोग कश्मीर के युवा हैं जो गुस्से और अन्य कारणों से हथियार उठाने को तैयार हैं."

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने रविवार को कहा कि कश्मीर में स्थानीय आतंकवाद (Militancy in Kashmir) के लिए बाहरी आतंकी जिम्मेदार नहीं हैं, बल्कि ये कश्मीर के ही स्थानीय युवा हैं जो किसी वजह से हथियार उठा रहे हैं. वे डोडा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

    समाचार एजेंसी एएनआई ने अब्दुल्ला के हवाले से कहा, “हमारे शासन के दौरान जिन इलाकों से आतंक का सफाया हुआ था, वहां आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है. ये आतंकवादी बाहर से नहीं आए हैं, बल्कि कश्मीर के युवा हैं जो गुस्से और अन्य कारणों से हथियार उठाने को तैयार हैं.”

    आम लोगों की हत्या करने में शामिल रहे लगभग सभी आतंकी ढेर
    अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है जबकि सुरक्षा प्रतिष्ठान से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि जम्मू कश्मीर में पिछले महीने आम लोगों की हत्या करने में संलिप्त रहे लगभग सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सशस्त्र बल अब खुफिया-आधारित ‘सर्जिकल ऑपरेशन’ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसमें केंद्रशासित प्रदेश में आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए छोटी टीम शामिल हैं.

    जम्मू कश्मीर में शुरू हुआ था निर्दोष लोगों की हत्याओं का सिलसिला
    अपेक्षाकृत शांति के बाद, जम्मू कश्मीर में पिछले महीने निर्दोष लोगों की हत्याओं का एक सिलसिला शुरू हो गया, जिससे इस क्षेत्र में हिंसा और अशांति की आशंका पैदा हो गई. सूत्रों ने कहा कि आतंकवाद रोधी अभियान का मुख्य उद्देश्य रहा है कि इस दौरान निर्दोष लोगों की जान न जाए और सुरक्षाबलों की सभी शाखाएं इस उद्देश्य को हासिल करने की कोशिश कर रही हैं.

    Tags: Jammu kashmir, Kashmir, Omar abdullah

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर