श्रीनगर: आसमान छू रहे फ्लाइट्स के रेट पर अब्‍दुल्‍ला बोले- कृपया यात्रियों पर न्‍याय करें

अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट किया, 'ये वे किराया है जो श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग भुगतान करने के लिए मजबूर हैं. ऐसा कहा गया था कि लौटने वाले यात्रियों को नियंत्रित किराए में विशेष उड़ानें मिलेंगी.'

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:03 AM IST
श्रीनगर: आसमान छू रहे फ्लाइट्स के रेट पर अब्‍दुल्‍ला बोले- कृपया यात्रियों पर न्‍याय करें
अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट किया, ये वे किराया है जो श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग भुगतान करने के लिए मजबूर हैं. ऐसा कहा गया था कि लौटने वाले यात्रियों को नियंत्रित किराए में विशेष उड़ानें मिलेंगी.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 12:03 AM IST
जम्‍मू कश्‍मीर की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को श्रीनगर से अतिरिक्‍त उड़ान भरने और टिकट कैंसल या रिशेड्यूल किए जाने पर पूरा किराया लौटाना का ऐलान किया था. सूत्रों के अनुसार, रेलवे भी अगले 48 घंटे के लिए टिकट कैंसिलेशन चार्ज माफ कर सकता है. अब राज्‍य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आसमान छू रहे किराया का मुद्दा उठाया है.

अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट किया, 'ये वे किराया है जो श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग भुगतान करने के लिए मजबूर हैं. ऐसा कहा गया था कि लौटने वाले यात्रियों को नियंत्रित किराए में विशेष उड़ानें मिलेंगी. लेकिन, उन छात्रों, मरीजों और अन्‍य लोगों का क्‍या होगा? जिन्‍हें बाहर की यात्रा करनी हैं.' अब्‍दुल्‍ला ने हरदीप पूरी को टैग करते हुए लिखा, 'कृपया इसे देखें और सामान्‍य यात्रियों के साथ न्‍याय करें.'

अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट के साथ एक फोटो भी अटैच की है. जिसमें श्रीनगर टू दिल्‍ली फ्लाइट्स के टिकट के रेट हैं. सबसे कम रेट की फ्लाइट 41,255 रुपये और सबसे ज्‍यादा रेट की फ्लाइट 51,504 की है. मतलब अगर किसी सामान्‍य यात्री को सफर करना होगा तो उसे कम से कम 41,000 रुपये चुकाने होंगे.



6,216 यात्री पहुंचे श्रीनगर एयरपोर्ट

दरअसल, एक दिन पहले जम्मू कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को सुरक्षा खतरों को लेकर उन्हें अपनी यात्रा में कटौती करने के लिए कहा था. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के मुताबिक शनिवार को घाटी से बाहर जाने के लिए 6,216 यात्री श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचे.

उनमें से 5,829 यात्रियों ने 32 निर्धारित उड़ानों से यात्रा की. शेष 387 यात्रियों को भारतीय वायुसेना के चार विमानों में सवार किया गया और उन्हें जम्मू, पठानकोट तथा हिंडन जैसे गंतव्यों पर ले जाया गया. नागरिक विमानन मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा, 'नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सभी एयरलाइनों को अमरनाथ यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों के लिए विमान किराये में तेजी से हो रही वृद्धि को नियंत्रण में रखने को कहा है.'
Loading...

ट्रंवल वेबसाइटों पर आज दिखा इतना किराया

ट्रैवल वेबसाइटों पर शनिवार को श्रीनगर-दिल्ली के बीच चार अगस्त के लिए विमानों का किराया 11,000 रूपये से लेकर 20,000 रूपये के बीच देखने को मिला. वहीं, चार अगस्त के लिए श्रीनगर-मुंबई के बीच का किराया 14,000 रूपये से शुरू होता दिखा. एएआई ने कहा कि सभी यात्री घाटी से योजना के अनुसार और व्यवस्थागत तरीके से बाहर गये.

एएआई ने कहा कि प्राधिकरण के अधिकारियों ने वायुसेना, जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एयरलाइनों और राज्य के अधिकारियों के साथ करीबी समन्वय करते हुए समूचे कार्य को पूरा किया. नागरिक विमानन महानिदेशालय ने शुक्रवार को एयरलाइनों को जरूरत पड़ने पर श्रीनगर हवाईअड्डा से अतिरिक्त उड़ानों के परिचालन के लिए तैयार रहने को कहा था. गौरतलब है कि शुक्रवार को सेना ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए कहा था कि पाकिस्तानी आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं.
First published: August 3, 2019, 11:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...