• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'रेपिस्तान' ट्वीट पर फंसे शाह फैसल के बचाव में आए उमर अब्दुल्ला

'रेपिस्तान' ट्वीट पर फंसे शाह फैसल के बचाव में आए उमर अब्दुल्ला

'रेपिस्तान' वाले ट्वीट के बाद मुश्किलों में घिरे कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैसल का जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने साथ दिया है. एक ट्वीट के ज़रिये उन्होंने शाह के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्यवायी की आलोचना की

  • Share this:
    'रेपिस्तान' वाले ट्वीट के बाद मुश्किलों में घिरे कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैसल का जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने साथ दिया है. एक ट्वीट के ज़रिये उन्होंने शाह के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्यवायी की आलोचना की. हाल ही में शाह ने रेप की बढ़ती घटनाओं पर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था. 'पितृसत्ता + जनसंख्या + निरक्षरता + शराब + पोर्न + टेक्नालॉजी + अराजकता = रेपिस्तान!' जिसके बाद केंद्र सरकार ने उनके ट्वीट को विवादास्पद माना और उनपर कड़ा फ़ैसला लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था.

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शाह फैसल का समर्थन करते हुए लिखा- ऐसा लगता है कि DOPT ने शाह फ़ैसल को सिविल सर्विस से बाहर निकालने का मन बना लिया है. नोटिस के आख़िरी पेज की अंतिम लाइन हैरान करने वाली है. इसमें वो शाह फ़ैसल की निष्ठा और ईमानदारी पर सवाल कर रहे हैं. एक कटाक्ष भरा ट्वीट कैसे बेइमानी हो सकता है, यह किसी को कैसे बेइमान बना सकता है.



    इसके बाद उन्होंने एक बाद एक कई ट्वीट किये.





    इससे पहले मंगलवार को जब फैसल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए तो उन्होंने अपना गुस्सा ज़ाहिर किया. न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी नौकरी जाने कोई डर नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरी नौकरी जा सकती है. लेकिन दुनिया संभावनाओं से भरी है."

    फैसल कहते हैं, "सरकारी अधिकारी की एक छवि है. वो गुमनाम हैं, उन्हें बहस नहीं करनी है, उनके चारों ओर जो कुछ भी हो रहा है वो उसे देख कर अपनी आंखें बंद कर लें. लेकिन इसे अब बदलने की जरुरत है."

    मंगलवार को शाह फैसल ने एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट के साथ उन्होंने वो लेटर भी शेयर किया है, जिसमें उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज