OMG! अंडरवियर में छुपाकर ला रहे थे 36 लाख का सोना, जानें इसका दुबई कनेक्शन

कस्टम विभाग ने दो शख्स को गिरफ्तार किया है, जो अपने अंडरवियर में सोना छुपाकर ला रहा था.

Gold Smuggling: चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो अपने अंडरवियर (Underwear) में सोना (Gold) छुपाकर ला रहे थे. कस्टम के अधिकारियों के मुताबिक जब्त गोल्ड की अनुमानित कीमत करीब 31 लाख 87 हजार रुपये है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport)  पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने ऐसे दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जो अपने अंडरवियर (Underwear) में सोना (Gold) छुपाकर ला रहे थे. दोनों शख्स गोल्ड पेस्ट तस्करी के मामले को अंजाम दे रहे थे. कस्टम विभाग ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके अंडरगारमेंट्स के अंदर बने पॉकेट (Stitching Inside Underwear) को ब्लेड से काटकर उसमें छुपाकर ला रहे 621 ग्राम गोल्ड का पाउडर (Gold paste) जब्त कर लिया है. कस्टम अधिकारियों के मुताबिक जब्त गोल्ड की अनुमानित कीमत करीब 31 लाख 87 हजार रुपये है.

दोनों तस्करों से हो रही पूछताछ
बता दें कि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात जांच एजेंसी (Investigative Agency ) के जवानों और खुफिया एजेंसियों को कई बार अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ जाता है. ऐसा ही मामला चेन्नई एयरपोर्ट पर भी देखा गया. चेन्नई एयरपोर्ट से गोल्ड तस्करी के आरोप में गिरफ्तार दोनों शख्स का नाम जहाबर अली अब्दुल वहाब और थमीम अंसारी समसुद्दीन (Thameem Ansari Samsudeen) है, जो करीब 49 साल के हैं. दोनों यात्री दुबई से चेन्नई आये थे.

Gold Smuggling, Chennai Airport, Dubai connection, Custom Department, Underwear, Arrest, Gold, चेन्नई एयरपोर्ट, कस्टम विभाग, गिरफ्तार, अंडरवियर, सोना, 31 लाख 87 हजार रुपये, OMG, अंडरवियर में छुपाकर ला रहा था 36 लाख का सोना, जानें इसका दुबई कनेक्शनदोनों यात्री दुबई से चेन्नई एयरपोर्ट आया था.OMG Smuggler hide 36 lakhs gold under his underwear know Dubai connection Chennai airport nodrss
दोनों यात्री दुबई से चेन्नई एयरपोर्ट आये थे.


इस फ्लाइट से आये थे चेन्नई
गिरफ्तार दोनों आरोपी दुबई से चेन्नई एअर इंडिया की फ्लाइट (Air India Flight IX 1644) से चेन्नई पहुंचे थे. जब्त गोल्ड की शुद्धता की अगर बात करें तो ये एकदम शुद्ध माल यानी 24 कैरेट का गोल्ड है, जिसे कस्टम एक्ट के तहत जब्त करके उन दोनों आरोपियों को स्थानीय पुलिस के हावले कर दिया गया है.

गैंग में शामिल लोगों की है तलाश
दोनों आरोपियों से कस्टम के अधिकारियों द्वारा ये जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इससे पहले अब तक कितनी बार इस तरह गोल्ड तस्करी के मामले को अंजाम दे चुका है. इसके साथ ही जांच एजेंसी ये भी जानना चाहती है कि इसके गैंग में कौन -कौन लोग शामिल हैं और ये किसको गोल्ड बेचते रहे हैं. लिहाजा कई पॉइंट्स पर आगे कस्टम विभाग की तफ्तीश जारी है.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन में क्यों नहीं दिख रहे पप्पन सिंह, Lockdown में मजदूरों को फ्लाइट से घर भेज बटोरी थी सुर्खियां

CISF के जवान और कस्टम विभाग के अधिकारी रहते हैं सतर्क
सीआईएसएफ (CISF ) के जवानों की ड्यूटी एयरपोर्ट के अंदर और एयरपोर्ट के मुख्य गेट के आसपास होती है. सीआईएसएफ के जवान एयरपोर्ट पर आने जाने वाले की हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखते हैं. सीआईएसएफ की ट्रेनिंग ही इस प्रकार होती है कि एयरपोर्ट पर होने वाली किसी भी संदिग्ध गतिविधि और संदिग्ध लोगों को तुरंत उसके बॉडी लैंग्वेज को देखते ही भांप जाते हैं. उसके बाद अपनी दूसरी टीम को भी सतर्क करके आगे की जांच पड़ताल शुरू हो जाती है. इसी तरह से कस्टम विभाग (Customs Department) के अधिकारी भी अपने मिशन को अंजाम देते हैं. कई बार एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ और कस्टम विभाग इस तरह के ऑपरेशन को संयुक्त तौर पर अंजाम देते हैं, जिससे कि आरोपी की धरपकड़ में आसानी हो जाती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.