Home /News /nation /

Omicron: महाराष्‍ट्र में फैल रहा कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट, पिंपरी चिंचवड़ में मिले 6 संक्रमित

Omicron: महाराष्‍ट्र में फैल रहा कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट, पिंपरी चिंचवड़ में मिले 6 संक्रमित

महाराष्‍ट्र में फैल रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट. (Pic- AP)

महाराष्‍ट्र में फैल रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट. (Pic- AP)

Omicron Cases In Maharashtra: पिंपरी चिंचवड़ महानगर पालिका के कमिश्‍नर राजेश पाटील ने सोमवार को शहर में ओमिक्रॉन के संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि शहर में 16 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इन सभी के सैंपल जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. इनमें से अब तक 6 लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की बात सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए संक्रमण ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्‍य के पिंपरी चिंचवड़ शहर (Pimpri Chinchwad) में सोमवार को 6 लोगों के इस वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. साथ ही 10 लोगों के जीनोम सीक्‍वेंसिंग टेस्‍ट के नतीजों का इंतजार हो रहा है. इन नए केस को मिलाकर महाराष्‍ट्र में अब तक 14 लोगों के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

    पिंपरी चिंचवड़ महानगर पालिका के कमिश्‍नर राजेश पाटील ने सोमवार को शहर में ओमिक्रॉन के संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि शहर में 16 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इन सभी के सैंपल जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. इनमें से अब तक 6 लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की बात सामने आई है. अभी 10 लोगों के नतीजों का इंतजार हो रहा है. उन्‍होंने कहा है कि प्रशासन इस मामले में पूरी तरह सतर्क है.

    राजेश पाटिल ने यह भी जानकारी दी है कि जल्‍द ही शहर में नई गाइडलाइंस जारी करके भीड़ के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. उन्‍होंने लोगों से भी कोविड 19 के नियमों का पूरी सतर्कता और कड़ाई के साथ पालन करने की अपील की है.

    बता दें कि पिंपरी चिंचवड़ में 6 नए लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने के बाद अब देश में इसके संक्रमितों की संख्‍या 27 हो गई है. महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और दिल्ली समेत भारत में रविवार तक कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 21 मामले सामने आए थे.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Maharashtra, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर