Home /News /nation /

Omicron Alert: कांगड़ा में ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट, यहां अब तक हुई 92% वैक्सीनेशन

Omicron Alert: कांगड़ा में ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट, यहां अब तक हुई 92% वैक्सीनेशन

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर हिमाचल में भी अलर्ट जारी किया गया है.

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर हिमाचल में भी अलर्ट जारी किया गया है.

Omicron Alert in Himachal: कांगड़ा में टूरिस्ट की आवाजाही ज्यादा रहती है. खासकर धर्मशाला में विदेशी टूरिस्ट बड़ी संख्या में आता है. दलाई लामा का निवास भी यहां इसलिए भी विदेशी सैलानी आते हैं. वहीं, प्रदेश में दो एयरपोर्ट में से एक कांगड़ा में है. वहीं, बड़ी संख्या में कांगड़ा के लोग दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में रहते हैं. सूबे में अब तक सबसे अधिक कोरोना केस और मौतें कागड़ा में ही हुई हैं.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. दक्षिण अफ़्रीका में मिले कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वेरियंट ओमीक्रोन (Omicron) ने अब बाकी देशों को भी अपने लपेटे में लेना शुरू कर दिया है. बहुत से देशों में तो फिर से सम्पूर्ण लोकडाउन जैसे हालात पैदा हो गये हैं. आलम ये है कि भारत में भी भारत सरकार की ओर से “कंट्री एट रिस्क” के तहत बाहर से आने वाले लोगों की सैम्पलिंग करनी शुरू कर दी है. साथ ही RT-PCR भी जरूरी कर दी है. बाकायदा देश के कई राज्यों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भी CMO डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने अलर्ट जारी किया है. डॉक्टर गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में पाया गया नया वेरियंट एक तो बहुत तेज़ी से फैलने वाला है. दूसरा उसके लक्षण पहले वाले कोविड की ही भांति हैं. उन्होंने कहा कि कोविड की दोनों डोज लेने वालों को भी ये वेरियंट प्रभावित कर रहा है. ऐसे में अब और भी ज़्यादा एहतियात बरतने की सख़्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि कांगड़ा में लोग स्वेच्छा से सैम्पलिंग के लिये बाहर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में मामलों में जरूर कमी देखी जा रही है, मगर कोविड अभी भी ख़त्म नहीं हुआ है और लोगों को जागरूकता के साथ साथ एहतियात बरतने की अभी और भी ज़्यादा जरूरत है.

कांगड़ा में वैक्सीनेशन का हाल

डॉक्टर गुप्ता ने कहा कि कांगड़ा में वैक्सिनेशन की दूसरी डोज के तहत 92 फ़ीसदी लोगों को कवर किया जा चुका है, जबकि अब विभाग की ओर से डोर टू डोर कंपेनिंग शुरू की गई है ताकि बुजुर्गों और दिव्यांगों को भी इस मुहिम के तहत कवर किया जा सके. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की वजह से आज कोविड की वजह से होने वाली मृत्यु दर में बहुत गिरावट दर्ज की गई है.

कांगड़ा में अलर्ट क्यों

कांगड़ा में टूरिस्ट की आवाजाही ज्यादा रहती है. खासकर धर्मशाला में विदेशी टूरिस्ट बड़ी संख्या में आता है. दलाई लामा का निवास भी यहां इसलिए भी विदेशी सैलानी आते हैं. वहीं, प्रदेश में दो एयरपोर्ट में से एक कांगड़ा में है. वहीं, बड़ी संख्या में कांगड़ा के लोग दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों में रहते हैं. सूबे में अब तक सबसे अधिक कोरोना केस और मौतें कागड़ा में ही हुई हैं.

Tags: Corona Virus Alert, Himachal Government, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर