Home /News /nation /

ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के बाद केंद्र अलर्ट, इन देशों को भी हाई रिस्क कैटेगिरी में किया शामिल

ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के बाद केंद्र अलर्ट, इन देशों को भी हाई रिस्क कैटेगिरी में किया शामिल

द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित आईजीआई एयरपोर्ट पर आने वाले व‍िदेशी यात्र‍ियों पर व‍िशेष नजर रखी जा रही है. (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित आईजीआई एयरपोर्ट पर आने वाले व‍िदेशी यात्र‍ियों पर व‍िशेष नजर रखी जा रही है. (फाइल फोटो)

Omicron Coronavirus Varient: ओमिक्रॉन स्वरूप के सामने आने के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक दिसंबर को जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, “खतरे वाले” देशों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी पीसीआर जांच करवानी होगी और इस सूची से बाहर के देशों से आने वाले यात्रियों को औचक जांच के लिए तैयार रहना होगा. दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप का पहला मामला रविवार को सामने आया था जिसमें तंजानिया से आए 27 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण पाया गया था. इस व्यक्ति ने कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले रखी थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत ने सोमवार को “खतरे वाले” देशों की सूची में घाना और तंजानिया को भी जोड़ लिया जहां से आने वाले यात्रियों को कोविड-19 जांच करानी होगी और पृथक-वास के नियमों का पालन करना होगा. विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि “खतरे वाले” देशों की सूची को सोमवार को अपडेट किया गया.

    मंत्रालय ने कहा कि ब्रिटेन समेत यूरोपीय देशों तथा दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्स्वाना, चीन, घाना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग, सिंगापुर, तंजानिया और इजराइल को “खतरे वाले” देशों की सूची में रखा गया है.

    बेंगलुरु: ओमिक्रॉन को शिकस्त देने वाला डॉक्टर दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

    दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप का पहला मामला रविवार को सामने आया था जिसमें तंजानिया से आए 27 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण पाया गया था. इस व्यक्ति ने कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले रखी थी.

    ओमिक्रॉन स्वरूप के सामने आने के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक दिसंबर को जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, “खतरे वाले” देशों से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी पीसीआर जांच करवानी होगी और इस सूची से बाहर के देशों से आने वाले यात्रियों को औचक जांच के लिए तैयार रहना होगा.

    Tags: Coronavirus, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर