Home /News /nation /

Coronavirus in West Bengal: पश्चिम बंगाल में तेजी से ऊपर जा रहा कोरोना का ग्राफ, CM ममता-PM मोदी करेंगे बैठक

Coronavirus in West Bengal: पश्चिम बंगाल में तेजी से ऊपर जा रहा कोरोना का ग्राफ, CM ममता-PM मोदी करेंगे बैठक

सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल बैठक करेंगे. (फाइल फोटो: एएनआई)

सीएम ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल बैठक करेंगे. (फाइल फोटो: एएनआई)

Coronavirus in West Bengal: राज्य में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' के भी अब तक 20 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 14 लोगों का इलाज जारी है. गुरुवार को प्रदेश सरकार ने अंतरराज्यीय यात्रा के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिए हैं. सीएम बनर्जी का कहना है कि अगले 15 दिन बेहद अहम हैं और राज्य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए और भी ज्यादा पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बिगड़ते हालात के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से चर्चा करने जा रही हैं. दोनों नेताओं के बीच यह बैठक वर्चुअली आयोजित होगी. पीएम मोदी के साथ बैठक के संबंध में जानकारी सीएम बनर्जी ने गुरुवार को हावड़ा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उन्होंने आने वाले दिनों को काफी अहम बताया है.

बंगाल में गुरुवार को कोविड-19 के 15 हजार 421 नए मामले दर्ज किए गए. इनमें से 6 हजार 569 मरीज राजधानी कोलकाता में मिले हैं. नए आंकड़ों के साथ ही प्रदेश में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 8 हजार के पार पहुंच गई है. इसके अलावा अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. गुरुवार को 2 हजार 228 मरीज अस्पताल में दाखिल हुए. जबकि, बुधवार को यह आंकड़ा 2009 का था. बंगाल में कोरोना के चलते 19 हजार 846 लोग जान गंवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Safety: स्वास्थ्यकर्मियों को नहीं है PPE किट पहनने की जरूरत, एक्सपर्ट्स से समझें कारण

राज्य में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के भी अब तक 20 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 14 लोगों का इलाज जारी है. गुरुवार को प्रदेश सरकार ने अंतरराज्यीय यात्रा के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिए हैं. सीएम बनर्जी का कहना है कि अगले 15 दिन बेहद अहम हैं और राज्य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए और भी ज्यादा पाबंदियां लगाई जा सकती हैं.

ताजा आदेश में राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों, स्विमिंग पूल्स और एंटरटेनमेंट पार्क्स को दोबारा बंद कर दिया है. वहीं, शॉपिंग मॉल, मार्केट कॉम्प्लैक्स, रेस्त्रां और बार को रात 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति है. शादी समारोह में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इनके अलावा बंगाल सरकार ने मुंबई और दिल्ली से आने वाली उड़ानों में भी कटौती की है.

Tags: Coronavirus, Mamata banerjee, Omicron, Pm narendra modi, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर