Home /News /nation /

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के ठाणे में विदेश से लौटे 12 यात्री लापता

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के ठाणे में विदेश से लौटे 12 यात्री लापता

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर मास्क पहनकर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के घूमते कपल. (फाइल फोटो)

Maharashtra Omicron Corona Case: कोरोना वायरस के तेजी से फैलने वाले 'ओमिक्रॉन' वेरिएंट को लेकर बढ़ती चिंता के बीच एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में विदेश लौटे 300 से अधिक यात्रियों में से 12 यात्री महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लापता हो गए हैं. महाराष्ट्र में अब तक नए स्ट्रेन ओमिक्रॉन के 10 मामले सामने आए हैं, जो देश में सबसे ज्यादा है. ओमिक्रॉन को कोरोना वायरस के विभिन्न स्वरूपों में सबसे खतरनाक माना जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से फैलने वाले ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट (Omicron Variant) को लेकर बढ़ती चिंता के बीच एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हाल ही में विदेश लौटे 300 से अधिक यात्रियों में से 12 यात्री  महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लापता हो गए हैं. ओमिक्रॉन को कोरोना वायरस के विभिन्न स्वरूपों में सबसे खतरनाक माना जा रहा है.

    महाराष्ट्र में अब तक नए स्ट्रेन ओमिक्रॉन के 10 मामले सामने आए हैं, जो देश में सबसे ज्यादा है. मंगलवार को ठाणे जिले के कल्याण डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के अधिकारियों ने कहा कि विदेश से लौटे 318 यात्रियों में से कम से कम 12 लोग लापता हैं.

    ‘यात्रियों ने मोबाइल फोन किए बंद, घरों पर लगे ताले’
    नगर निकाय के प्रमुख विजय सूर्यवंशी ने कहा कि लापता यात्रियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. उन्होंने कहा, “जो यात्री लौटे उनमें से कुछ तक नहीं पहुंचा जा सकता क्योंकि उनके मोबाइल फोन बंद हैं, जबकि अन्य ने जो पते दिए हैं, वहां ताले लगे हैं.” केडीएमसी प्रमुख ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम फिर से दिए गए पते पर जाएगी.

    पिछले कुछ दिनों में कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भी विदेश से लौटे यात्रियों को लेकर इसी तरह की रिपोर्ट मिली है. वैज्ञानिकों का कहना है कि ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट कई बार उत्परिवर्तन (Mutations) का नतीजा है. कोविड के अधिक संक्रामक स्वरूप बी.1.1.1.529 के बारे में पहली बार 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका की ओर से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को सूचित किया गया था.

    Tags: Coronavirus, Maharashtra, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर