Home /News /nation /

Omicron in India: 'ओमिक्रॉन' पर मुंबई एयरपोर्ट सतर्क, 23 दिनों में मिले 9 कोरोना संक्रमित अंतरराष्ट्रीय यात्री

Omicron in India: 'ओमिक्रॉन' पर मुंबई एयरपोर्ट सतर्क, 23 दिनों में मिले 9 कोरोना संक्रमित अंतरराष्ट्रीय यात्री

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी थी कि 10 नवंबर से लेकर अब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 1000 यात्री आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी थी कि 10 नवंबर से लेकर अब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 1000 यात्री आए हैं. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Omicron in India: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी थी कि 10 नवंबर से लेकर अब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) पर करीब 1000 यात्री आए हैं. उन्होंने बताया था कि इन यात्रियों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैकिंग की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा था, 'बीते कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आए सभी यात्रियों की जानकारी हमारे पास है. बीते 10 दिनों में जो लोग यहा आएं हैं उनसे अधिकारी टेस्टिंग के लिए संपर्क कर रहे हैं. और कोविड-19 जैसे लक्षणों को लेकर उनके साथ पूछताछ की जा रही है.'

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. नवंबर-दिसंबर के बीच मुंबई पहुंचे 9 अंतरराष्ट्रीय यात्री (International Travelers) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. खास बात है कि इनमें से एक यात्री दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भी आया था. फिलहाल, भारत में भी ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक डॉक्टर में कोरोना के नए स्वरूप के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी नागरिक में भी ओमिक्रॉन का पता चला है.

    बीएमसी की तरफ से जारी किए गए 9 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आंकड़े 10 नवंबर से लेकर 2 दिसंबर तक के हैं. बीएमसी ने जानकारी दी है कि सभी के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी थी कि गुरुवार सुबह तक राज्य में आए 861 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की RT-PCR जांच हो चुकी है. इनमें से तीन कोरोना का शिकार हैं.

    यह भी पढ़ें: Omicron in India: ‘ओमिक्रॉन’ के खिलाफ जंग की तैयारियां तेज, मुंबई में रेलवे अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने सोमवार को जानकारी दी थी कि 10 नवंबर से लेकर अब तक मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करीब 1000 यात्री आए हैं. उन्होंने बताया था कि इन यात्रियों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैकिंग की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा था, ‘बीते कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आए सभी यात्रियों की जानकारी हमारे पास है. बीते 10 दिनों में जो लोग यहा आए हैं उनसे अधिकारी टेस्टिंग के लिए संपर्क कर रहे हैं. और कोविड-19 जैसे लक्षणों को लेकर उनके साथ पूछताछ की जा रही है.’ उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आने वाले मरीजों के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

    भाषा के अनुसार, महाराष्ट्र में एक नवंबर के बाद से आए 25 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के अलावा उनके नजदीकी संपर्क में आए तीन अन्य लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 796 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,37,221 हो गई जबकि महामारी से 24 और लोगों की मौत होने से मृतकों की 1,41,049 पर पहुंच गई.

    Tags: Maharashtra, Mumbai International Airport, Omicron, South africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर