Home /News /nation /

ओमिक्रॉन की दहशत: गुजरात ने आठ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया

ओमिक्रॉन की दहशत: गुजरात ने आठ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया

गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू 10 दिनों के लिए  बढ़ा दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

Omicron Coronavirus Variant: गुजरात सरकार (Gujarat government) ने ओमिक्रॉन (Omicron variant) के खतरे को देखते हुए राज्य के आठ शहरों में रात के कर्फ्यू को 10 दिनों के लिए 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इसके तहत अब अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है. अब इन दस शहरों में कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी), दुकानें और ब्‍यूटी सैलून जैसे व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान सुबह 12 बजे तक चल सकेंगे. जानकारी में बताया गया है कि रेस्‍तरां आधी रात तक खुले रह सकते हैं, जिसमें 75 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोला जा सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. गुजरात सरकार (Gujarat government)  ने ओमिक्रॉन (Omicron variant) के खतरे को देखते हुए राज्य के आठ शहरों में रात के कर्फ्यू  (Gujarat night Curfew) को 10 दिनों के लिए 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इसके तहत अब अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में रात का कर्फ्यू 10 दिसंबर तक बढ़ाया गया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि रात का कर्फ्यू लागू किया गया है जो सुबह 1 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. इससे पहले दिवाली और छठ पूजा के लिए नवंबर में कर्फ्यू के समय में दो घंटे की कमी कर दी गई थी.

    अधिकारी ने बताया कि पहले यह निर्णय कोविड-19 के मामलों में कमी आने पर लिया गया था. लेकिन अब इन दस शहरों में कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी), दुकानें और ब्‍यूटी सैलून जैसे व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान सुबह 12 बजे तक चल सकेंगे. जानकारी में बताया गया है कि रेस्‍तरां आधी रात तक खुले रह सकते हैं, जिसमें 75 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोला जा सकेगा. होल डिलेवरी और टेक अवे सेवाएं भी आधी रात तक चल सकेंगी. पूरे राज्‍य में सिनेमा हॉल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें : महामारी के दौर में विकसित देश छोड़ें अपनी जिद: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच वैक्सीन पर बौद्धिक संपदा अधिकार में छूट की जरुरत

    ये भी पढ़ें :  Omicron: महाराष्ट्र में हाई रिस्क वाले देशों से लौटे 6 लोग कोरोना संक्रमित, जांच के लिए भेजे गए सैंपल्स

    सरकार ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के इस्तेमाल जरूरी होगी. अधिसूचना में कहा गया है कि दिसंबर के पहले 10 दिनों में शादियों और धार्मिक या राजनीतिक कार्यक्रमों में 400 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. इसी तरह अंतिम संस्कार में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं.  सरकार पहले ही कह चुकी है कि व्यावसायिक प्रतिष्ठानों या कार्यालयों में काम करने के लिए कोरोनावायरस वैक्सीन की कम से कम एक खुराक जरूरी होगी. वहीं, लोगों को दूसरी खुराक भी लेनी चाहिए.

    राज्‍य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर चौकसी बढ़ा दी है. जोखिम वाले नौ देशों से आने वालों को एयरपोर्ट पर ही आरटी-पीसीआर टेस्‍ट कराना अनिवार्य कर दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को चेतावनी दी थी कि शुरुआती सबूतों के आधार पर ओमिक्रोन वेरिएंट से बहुत अधिक खतरा है. इस बीच गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 40 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

    Tags: Gujarat government, Gujarat night Curfew, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर