Home /News /nation /

Omicron Alert: इन 6 एयरपोर्ट पर आने वाले विदेशी यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट प्रीबुकिंग हुई जरूरी

Omicron Alert: इन 6 एयरपोर्ट पर आने वाले विदेशी यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट प्रीबुकिंग हुई जरूरी

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर हवाईअड्डों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं. (फाइल फोटो)

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को लेकर हवाईअड्डों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं. (फाइल फोटो)

Omicron Coronavirus Variant: अब 20 दिसंबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के हवाई अड्डों पर 'जोखिम वाले' देशों से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट की प्रीबुकिंग करनी होगी. DGCA ने घोषणा की है कि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते डर के बीच भारत से वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 31 जनवरी को फिर से शुरू होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते असर को देखते हुए केंद्र सरकार ने ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले यात्रियों के लिए मंगलवार को नए दिशानिर्देश जारी किये हैं. अब 20 दिसंबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के हवाई अड्डों पर ‘जोखिम वाले’ देशों से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट की प्रीबुकिंग करनी होगी.

    वहीं, DGCA ने घोषणा की है कि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते डर के बीच भारत से वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 31 जनवरी को फिर से शुरू होंगी. इससे पहले, DGCA ने कहा था कि निर्धारित उड़ान 15 दिसंबर से शुरू की जाएंगी, लेकिन जब देश में नए संस्करण के कारण एक और लहर पर चिंता व्यक्त जाहिर की गई, तो इस आदेश को संशोधित किया गया था. DGCA ने यह भी घोषणा की थी कि इस आदेश से वर्तमान उड़ानों का संचालन प्रभावित नहीं होगा क्योंकि यह केवल पूर्ण बहाली के लिए है जिसे अब स्थगित कर दिया गया है.

    ‘कई देशों के साथ उड़ानों की व्यवस्था होनी चाहिए’
    पिछले महीने, केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को सामान्य करने का फैसला किया था, जो मार्च 2020 से निलंबित है. डीजीसीए ने आगे कहा कि भारत के कई देशों के साथ तात्कालिक उड़ानों की व्यवस्था बरकरार रहनी चाहिए.

    पूर्वांचल बना सभी दलों के लिए जंग का मैदान, आखिर क्यों ब्राह्मण नेता कर रहे सपा का रुख?

    डीजीसीए के एक नोट में कहा गया है, “विलय वैश्विक परिदृश्य के मद्देनजर … सभी हितधारकों के परामर्श के साथ स्थिति को करीब से देखा जा रहा है और अनुसूचित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने की प्रभावी तारीख का संकेत देने वाला एक उचित निर्णय उचित समय पर अधिसूचित किया जाएगा.”

    Tags: Coronavirus, Delhi, Mumbai, Omicron variant

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर