Home /News /nation /

Omicron Variant: इन देशों से गुजरात आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

Omicron Variant: इन देशों से गुजरात आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

 आरटी-पीसीआर (Covid RT-PCR Test)

आरटी-पीसीआर (Covid RT-PCR Test)

गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने कई देशों के हवाई अड्डों से सफर कर राज्य में आने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच मैंडेटरी कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) पाए जाने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट मोड (Omicron In India) में आ गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अहमदाबाद. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) पाए जाने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट मोड (Omicron In India) में आ गई हैं. गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने कई देशों के हवाई अड्डों से सफर कर राज्य में आने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच मैंडेटरी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग से हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. गुजरात सरकार का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब इस नए संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड और कोविड रोधी टीकाकरण के मुद्दे पर अहम बैठक कर रहे हैं.

    मोदी ने COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल उपस्थित रहे.

    यह भी पढ़ें:Omicron Variant: साउथ अफ्रीका से एम्सटडर्म पहुंचे विमान में दर्जनों लोग हो सकते हैं कोविड पॉजिटिव

    वेरिएंट ऑफ कंसर्न है Omicron
    गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक सलाहकार समिति ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार सामने आए कोरोना वायरस के नए प्रकार को ‘बेहद तेजी से फैलने वाला चिंताजनक प्रकार’ करार दिया है. WHO ने इसे ‘ओमिक्रॉन’ नाम दिया है. संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा शुक्रवार को की गई यह घोषणा पिछले कुछ महीनो में वायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण में पहली बार की गई है. इसी वर्ग में कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार को भी रखा गया था जिसका प्रसार दुनियाभर में हुआ था.

    बता दें गुजरात में 27 कोविड ​​-19 मामले दर्ज किए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 8,27,354 हो गए. वहीं मरने वालों की संख्या 10,092 हो गई है. उन्होंने कहा कि 34 लोगों के डिस्चार्ज होने से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 8,16,954 हो गई है. राज्य में फिलहाल 324 एक्टिव केस हैं. दूसरी ओर टीकाकरण की बात करें तो राज्य में अब तक 7.94 करोड़ की खुराक दी जा चुकी है.

    Tags: Coronavirus in India, Gujarat, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर