Home /News /nation /

Karnataka covid guidelines: RT-PCR निगेटिव होने के बाद भी 7 दिन क्वांरटीन रहेंगे कर्नाटक आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री

Karnataka covid guidelines: RT-PCR निगेटिव होने के बाद भी 7 दिन क्वांरटीन रहेंगे कर्नाटक आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री

Bengaluru हवाई अड्डे की फाइल फोटो (PTI Photo/Shailendra Bhojak)

Bengaluru हवाई अड्डे की फाइल फोटो (PTI Photo/Shailendra Bhojak)

Karnataka covid guidelines: वहीं बेंगलुरू ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी टिपेस्वामी ने कहा कि 598 यात्रियों की निगरानी जारी है. कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavuirus In India) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के सामने आने के बाद भारत में भी स्वास्थ्य एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. बता दें हाल ही में साउथ अफ्रीका(South africa) से आए दो लोग कोविड संक्रमित पाए गए हैं हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उनमें वायरस का नया वेरिएंट है या कोई और. दक्षिण अफ्रीका लौटने के बाद दो लोगों को कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद एक ओर जहां कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू स्थित हवाई अड्डे (Bengaluru airport) में सफाई और टेस्टिंग को तेज कर दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने सात दिन का क्वारंटीन अनिवार्य (Karnataka covid guideline)कर दिया है. अबू धाबी की यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने कहा, ‘ आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट देने के बावजूद, अधिकारियों ने हमारा एक और टेस्ट कराया और 3000 रुपये प्रति व्यक्ति फीस ली.

    बेंगलुरू ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी टिपेस्वामी ने कन्नूर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (KIAL) के दौरे के बाद कहा कि बेंगलुरु आने पर कोविड निगेटिव पाए गए सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखा जाएगा. 7 दिन बाद उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा. 598 ऐसे यात्री निगरानी में हैं. बेंगलुरु ग्रामीण जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हमने आरटी-पीसीआर टेस्ट और वैक्सीनेशन रिपोर्ट के बिना केरल और महाराष्ट्र से बेंगलुरु आने वाले यात्रियों के मुद्दे पर चर्चा की है. हमने पहले ही एयरलाइंस को अनिवार्य रूप से रिपोर्ट की जांच करने और रिपोर्ट के बिना किसी को यात्रा करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है.

    यह भी पढ़ें: Omicron से लड़ाई में अफ्रीकी देशों की मदद के लिए आगे आया भारत, की हरसंभव मदद की पेशकश

    कोरोना वायरस के 257 नए मरीज
    बता दें कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

    उसमें बताया गया है कि राज्य में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 6878 हो गई है. बेंगलुरु शहरी जिले में सबसे ज्यादा 131 नए मरीज मिले हैं तथा दो संक्रमितों के दम तोड़ने की पुष्टि हुई है. इसके बाद तुमकुरु में 23, हासन में 21 और मैसुरू में 14 मामले मिले हैं.

    बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को 4,06,470 लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया गया है जिसके बाद अबतक 7.37 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

    Tags: Bengaluru, Coronavirus in India, Covid19, Karnataka, Omicron, Omicron variant, South africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर