Home /News /nation /

on april 16 the government will give great good news to the people of punjab 300 units of free electricity may be announced

पंजाब की जनता को 16 अप्रैल को मिलेगी खुशखबरी! 300 यूनिट मुफ्त बिजली पर ऐलान संभव

भगवंत मान का कहना है आप सरकार हर चुनावी वादे को पूरा करेगी (फाइल फोटो)

भगवंत मान का कहना है आप सरकार हर चुनावी वादे को पूरा करेगी (फाइल फोटो)

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने कई बड़े चुनावी वादे किए थे, जिसमें 300 युनिट मुफ्त बिजली देने का भी वादा शामिल था. जब से पंजाब के सीएम की कुर्सी पर भगवंत मान बैठे हैं, तब से उनसे लगातार सवाल पूछ जा रहा है कि वे कब अपने चुनावी वादों को पूरा करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार कल यानी 16 अप्रैल को अपने कार्यकाल का 1 महीना पूरा कर लेगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सीएम शनिवार को राज्य के लोगों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर सकते हैं. 14 अप्रैल को जालंधर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मान ने कहा था, ’16 तारीख को हम पंजाब के लोगों को एक बड़ी खुशखबरी देंगे.’

इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे चुनावी वादों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ अभी तो बीज बोया है और अभी पूछ रहे हैं कि आम क्यों नहीं लगे? थोड़ा समय दीजिए. सारे वादे पूरे होंगे.’  इससे पहले पंजाब की नई नवेली सरकार ने पिछले महीने राज्य में घर-घर राशन वितरण योजना शुरू की थी. गौर करने वाली बात है कि यह पार्टी के प्रमुख चुनवी एजेंडे में शामिल था. वैसे अब सब को 16 अप्रैल का इंतजार है.

वादे अब होंगे पूरे
आम आदमी पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मान ने पंजाब में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की योजना पर चर्चा करने के लिए बीते मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में आप पार्टी ने कई बड़े वादे किए थे, जिसमें से सभी को मुफ्त बिजली देने का वादा भी शामिल था.

5,000 करोड़ का वित्तीय बोझ
खबर है कि फ्री बिजली देने के मामले में राज्य के बिजली विभाग अधिकारियों ने फीडबैक दिया है कि अगर भगवंत मान सरकार अपने इस चुनावी वादे को पूरा करती है, तो उसे 5 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय बोझ उठाना पड़ेगा.

PSPCL ने दी ये सलाह
पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी की सरकार को राय भी दी है कि बिजली फ्री करने के वादे को गर्मी के मौसम में लागू करने के बजाए मानसून में लागू किया जाना चाहिए. लेकिन पंजाब सरकार 73.39 लाख उपभोक्ताओं को किसी भी कीमत पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना चाहती है.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर