लाइव टीवी
Elec-widget

देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे पर बोले कुमारस्वामी- वक्त हर किसी का बदलता है

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 4:08 PM IST
देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे पर बोले कुमारस्वामी- वक्त हर किसी का बदलता है
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडीकुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस पर जुबानी हमला किया है. उन्होंने कहा कि सत्ता की भूखी बीजेपी को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के इस्तीफे के बाद बीजेपी की सरकार गिर गई है. उनके इस्तीफे के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस पर जुबानी हमला किया है. उन्होंने कहा कि वक्त हर किसी का बदलता है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि सत्ता की भूखी बीजेपी को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है.

मंगलवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे का दुख है. हालांकि मेरी सरकार गिराने में उन्होंने जिस तरह जतन किया था उससे तो मुझे इस पर खुश होना चाहिए था. वक्त हर किसी का बदलता है.'

कुमारस्वामी का इशारा इस साल कर्नाटक में आए राजनीति घमासान की ओर था. कांग्रेस के 14 और जेडीएस के 3 एमएलए पार्टी के खिलाफ बगावत कर मुंबई पहुंच गए थे. यहां वो दो महीने तक रहे थे. बाद में ये सब बीजेपी के साथ चले गए. इसके बाद ही कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी.

बता दें कि पिछले शनिवार को महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक भूचाल आ गया था. अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत कर बीजेपी से हाथ मिला लिया. देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और अजित पवार रातों रात उपमुख्यमंत्री बन गए. लेकिन फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले अजित पवार ने पाला बदल लिया. लिहाजा सिर्फ चार दिन में ही बीजेपी की सरकार गिर गई.

कुछ ऐसा ही 13 साल पहले कर्नाटक की राजनीति में हुआ था. साल 2006 में कुमारस्वामी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से बगावत कर अलग हो गए थे. उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की बात नहीं मानी और 46 एमएलए के साथ समर्थन वापस ले लिया. इसके बाद धर्म सिंह की सरकार गिर गई थी. कुमारस्वामी बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर सीएम बन गए थे. उस समय बीएस येडियुरप्पा उप मुख्यमंत्री थे. जब 20 महीने के बाद रोटेशन पॉलिसी के तहत बीजेपी की बारी आई तो कुमारस्वामी पीछे हट गए और येडियुरप्पा की सरकार सिर्फ 7 दिनों में गिर गई थी.


Loading...


ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र महा-ड्रामे के क्लाइमेक्स पर थरूर ने कहा ये शब्द, ट्विटर पर चर्चा
झारखंड चुनाव: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, यहां देखें वादों की लिस्‍ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...