Assembly Banner 2021

PM मोदी की अपील पर गृहमंत्री अमित शाह ने खादी भंडार से की खरीदारी, शेयर की खास तस्वीर

गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों से स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने की अपील की है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों से स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने की अपील की है. (फाइल फोटो: Shutterstock)

Amrut Mahotsav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आजादी की 75वीं सालगिरह मनाने के लिए अजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत की. गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की अपील पर खादी भंडार से कपड़े और डायरी खरीदी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 9:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात (Gujarat) में आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrut Mahotsav) का शुभारंभ किया. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी लोगों से स्वदेशी अपनाने की अपील की है. साथ ही उन्होंने पीएम के वोकल फॉर लोकल (Vocal For Local) के नारे के बाद खादी की खरीदारी की. शाह ने इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी है. साथ ही उन्होंने तस्वीर भी शेयर की. केंद्र सरकार का यह कार्यक्रम 12 मार्च से लेकर स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त 2022 तक चलेगा.

शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह ने खादी की जमकर तारीफ की है. साथ ही उन्होंने देशवासियों से स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने की अपील की है. शाह ने लिखा 'मेरा मानना है कि स्वदेशी वस्तुएं विशेषकर खादी हमें अपनी संस्कृति, संस्कार व जड़ों से जुड़े रहने में अहम भूमिका निभाती हैं. मोदी जी द्वारा स्वतंत्रता के #AmritMahotsav के शुभारंभ पर आइए हम सभी भारत में बनी वस्तुओं के उपयोग का प्रण लें और देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाएं.'

Youtube Video




गृहमंत्री अमित शाह ने खादी भंडार से एक अंगवस्त्र और डायरी खरीदी. (फोटो सोर्स: Twitter/@AmitShah)

इस दौरान गृह मंत्री ने खादी की खरीदी भी की. शाह ने कहा है कि उन्होंने यह सामान पीएम मोदी के वोकल फॉर लोकल के आह्वान पर खरीदा है. उन्होंने कहा 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के #VocalForLocal के आवाहन पर मैंने भी निकट के खादी भंडार से एक अंगवस्त्र और डायरी खरीदी.' उन्होंने लिखा 'मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि आप भी मोदी जी की इस अपील में सहभागी बनें व अपने आस-पास से खरीदी स्वदेशी वस्तु को #VocalForLocal के साथ साझा करें.'

पीएम ने शुरू की पदयात्रा
आज महात्मा गांधी के नमक सत्याग्रह को 91 वर्ष पूरे हो चुके हैं. इस मौके पर पीएम मोदी गुजरात के साबरमती आश्रम पहुंचे. यहां उन्होंने महोत्सव की शुरुआत के साथ-साथ इसकी वेबसाइट भी लॉन्च की. इसके अलावा उन्होंने दांडी मार्च को हरी झंडी दिखाई. इस यात्रा में 81 लोग शामिल होंगे. इस दौरान वे करीब 386 किमी की यात्रा करेंगे और 5 अप्रैल को दांडी पहुंचेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज