लाइव टीवी

'Rape In India' वाले बयान पर राहुल गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 4:07 PM IST
'Rape In India' वाले बयान पर राहुल गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) पूर्वोत्तर से लोगों का ध्यान हटाने के लिए मेरे ऊपर ऐसे आरोप लगा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के रेप वाले बयान पर बवाल मच गया है. बीजेपी नेताओं ने उन्हें माफी मांगने के लिए कहा है. लेकिन, कांग्रेस के कई नेताओं ने इस मामले में बीजेपी के नेताओं पर ही हमला किया है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी का बचाव किया है. शर्मिष्ठा ने कहा, 'बीजेपी रेप की निंदा नहीं कर रही है वो रेप की निंदा करने वालों की निंदा कर रहे हैं. स्मृति ईरानी आज इस पर बोल रही हैं, जबकि‍ पहले वो चुप थीं. उत्तर प्रदेश में हुई रेप की घटनाओं पर भी वो चुप थींं.'



कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव गोगई ने कहा कि बीजेपी ने राहुल को बयान देने के लिए लोकसभा में आने को कहा, लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया.


राहुल का बयान
बलात्कार पर कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा के हमलों से घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर कभी माफी नहीं मांगने वाले. राहुल गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘जहां तक माफी की बात है तो मैं कभी इनसे माफी मांगने वाला नहीं हूं.’ कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, ‘ मैं स्पष्ट कर दूं कि मैंने क्या बोला. नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ‘मेक इन इंडिया’ होगा. हमने सोचा कि अखबारों में ‘मेक इन इंडिया’ दिखाई देगा, लेकिन आज जब हम अखबार खोलते हैं तो हमें सब जगह ‘रेप इन इंडिया’ दिखाई देता है. भाजपा शासित एक भी राज्य नहीं है जहां दिनभर महिलाओं पर अत्याचार नहीं होते. मुख्य मुद्दा आज यह है कि भाजपा ने और मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर को जलाया है. उस मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए मोदी जी और भाजपा मुझे लेकर यह बोल रहे हैं.’

ये भी पढ़ें:

फर्जी पासपोर्ट पकड़ने के लिए सरकार ने किया बड़ा बदलाव! इन फीचर्स को किया शामिल

हैदराबाद गैंगरेप: डॉक्टर की जली हुई लाश की आई DNA रिपोर्ट, हुआ ये खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर