इस्तीफे की खबरें अफवाह, विदेश दौरा पूरा करके लौटेंगे एमजे अकबर: सरकारी सूत्र

केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर पर लगे कथित यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद मीडिया में चल रही इस्तीफे की खबरों पर उच्च सरकारी सूत्रों ने स्थिति साफ की है.

News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 12:09 PM IST
इस्तीफे की खबरें अफवाह, विदेश दौरा पूरा करके लौटेंगे एमजे अकबर: सरकारी सूत्र
एमजे अकबर (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: October 11, 2018, 12:09 PM IST
केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर पर लगे कथित यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद मीडिया में चल रही इस्तीफे की खबरों पर उच्च सरकारी सूत्रों ने स्थिति साफ की है. सूत्रों के मुताबिक, एम जे अकबर अपने पद पर बने रहेंगे. मीडिया में चल रही खबरें अफवाह हैं.

सूत्रों के मुताबिक, वह इस मामले को जल्द संज्ञान में लेंगे. विदेश दौरे पर गए केंद्रीय मंत्री का विदेश दौरा प्रभावित नहीं होगा. वे अपना दौरा खत्म कर ही भारत लौटेंगे.

बता दें कि '#MeToo’ अभियान के तहत कुछ महिला पत्रकारों ने अकबर पर आरोप लगाया है कि पत्रकार रहने के दौरान उन्होंने यौन उत्पीड़न किया था. इन आरोपों पर विदेश राज्य मंत्री अकबर की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

(ये भी पढ़ें- #MeToo: केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, सुषमा ने साधी चुप्पी)

ये भी पढ़ें- विनिता नंदा के आरोप पर बोले आलोक नाथ- किसी और ने किया होगा रेप, मैंने नहीं

इस मामले ने राजनीतिक मोड़ तब ले लिया, जब कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच की मांग की. दूसरी तरफ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस सवाल को टाल गईं कि क्या सरकार अकबर के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी.

आरोप गंभीर, मंत्री को बोलना चाहिए: कांग्रेस
Loading...

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा, 'यह बहुत गंभीर मामला है और संबंधित मंत्री को बोलने की जरूरत है. चुप रहना कोई रास्ता नहीं है. इस मामले की जांच होनी चाहिए. हम संबंधित मंत्री और प्रधानमंत्री दोनों को इस मुद्दे पर सुनना चाहते हैं.'

वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने 2008 में एक फिल्म के सेट पर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसके बाद हॉलीवुड के ‘मी टू’ की तर्ज पर भारत में भी यह अभियान शुरू हुआ है. पाटेकर ने तनुश्री के आरोपों का खंडन किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

#MeToo मूवमेंट पर BJP सांसद बोले- महिलाएं दो-चार लाख लेकर लगाती हैं यौन उत्पीड़न के आरोप
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर