• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी बोले- पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ की वजह सिर्फ कोविड प्रतिबंध नहीं

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी बोले- पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ की वजह सिर्फ कोविड प्रतिबंध नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर ईंधन के बढ़े दामों को लेकर सरकार को घेरा है. हालांकि 30 जून को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली.  कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर ईंधन के बढ़े दामों को लेकर सरकार को घेरा है. बता दें इस महीने भी कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चले गए वहीं डीजल के दाम भी 90 रुपये के आसपास रहे. इन सबके बीच विपक्ष लगातार सरकार से मांग कर रहा है कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जाएं. बीते महीने लगातार बढ़ोतरी के बाद अब पेट्रोल और डीज़ल (Petrpl-Diesel price today) के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. हालांकि 30 जून यानी आज दाम नहीं बढ़े. इस बीच राहुल ने ट्वीट किया कि 'सार्वजनिक परिवहन के लिए लंबी-असुविधाजनक कतारें सिर्फ कोविड प्रतिबंधों के कारण नहीं हैं. असली वजह जानने के लिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट देखें.'

    कांग्रेस ईंधन की कीमतों में कमी की मांग को लेकर 16 जुलाई को साइकिल यात्रा निकालेगी
    वहीं कांग्रेस बढ़ती मंहगाई के खिलाफ और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने की मांग को लेकर 16 जुलाई को राज्य के प्रत्येक जिले में पांच किलोमीटर की साइकिल यात्रा आयोजित करेगी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि विधायकों सहित सभी कांग्रेस नेता पांच किलोमीटर की साइकिल यात्रा में शामिल होंगे. अगले दिन 17 जुलाई को केन्द्र सरकार के विरूद्ध जयपुर में प्रदेश स्तरीय मार्च आयोजित किया जायेगा.



    डोटासरा ने मंगलवार को आयोजित बैठक में भाग लेने आये राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, निवर्ततान जिलाध्यक्षगण, अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों को विरोध-प्रदर्शन और मार्च के लिये आवश्यक निर्देश दिये. उन्होने कहा कि देश में बढ़ती मंहगाई के खिलाफ एवं पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा किए जाने वाले आन्दोलन की रूपरेखा पर विचार-विमर्श कर प्रदेश कांग्रेस द्वारा सात जुलाई से 17 जुलाई तक चलने वाले अभियान को मूर्त रूप देकर जिम्मेदारियां प्रदान की गईं.

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ मुजफ्फरपुर की अदालत में परिवाद दायर
    उधर, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ एक परिवाद दायर किया गया है. मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में स्थानीय निवासी और परिवादी तमन्ना हाशमी ने प्रधान के खिलाफ दायर उक्त परिवाद में आरोप लगाया है कि पेट्रोलियम उत्पादक देशों में कच्चे तेलों की कीमत कम होने के बावजूद लगातार एक साजिश के तहत पेट्रोल-डीजल ज्यादा दामों पर बेचा जा रहा है.

    हाशमी जिन्होंने उक्त परिवाद भादवि की धारा 420, 295, 295 ए और 511 के तहत दर्ज कराया है, ने कहा कि लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से लोग भयभीत और आक्रोशित हैं. अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख तीन जुलाई मुक़र्रर की है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज