अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर एके एंटोनी ने फहराया झंडा, राहुल की गैरहाजिरी पर BJP ने ली चुटकी

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर एके एंटोनी ने फहराया झंडा.
कांग्रेस के स्थापना दिवस पर एके एंटोनी ने फहराया झंडा.

कांग्रेस (Congress) के 136वें स्थापना दिवस (Foundation Day) पर गांधी परिवार की तरफ से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मौजूद थीं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की गैरमौजूदगी को लेकर अब बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता पर चुटकी ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस (Congress) आज अपना 136वां स्थापना दिवस (Foundation Day) मना रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बीमार होने और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विदेश दौरे के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी (AK Antony) ने इस खास मौके पर झंडा फहराया. गांधी परिवार की तरफ से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) जरूर स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहीं. राहुल गांधी की गैरमौजूदगी को लेकर अब बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता पर चुटकी ली है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा, 'कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गए!!' वहीं राहुल गांधी की इस तरह विदेश यात्रा पर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा, 'राहुल गांधी की भारत में छुट्टियां खत्म हो गई हैं.' गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए.'






कांग्रेस के स्थापना दिवस के साथ ही पार्टी में नया अध्यक्ष चुने जाने को लेकर आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया तेज हो गई है. ऐसे समय में राहुल गांधी का विदेश दौरा पार्टी नेताओं को भी हजम नहीं हो रहा है. यहां तक कि सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि राहुल गांधी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें : गिरिराज सिंह का दावा- राहुल गांधी इटली गए, सुरजेवाला बोले, 'वह निजी यात्रा पर'

कांग्रेस ने नहीं बताया राहुल गांधी कहां गए हैं
कांग्रेस ने इस तरह बाहर जाने को लेकर पार्टी ने ये तो नहीं बताया कि वह कहां गए हैं. लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की कि वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे.' यह पूछे जाने पर कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख कहां गए हैं, सुरजेवाला ने कोई खुलासा नहीं किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज