India-China Face Off: पीएम मोदी के समर्थन में आए तीन राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- देश की सुरक्षा के नाम पर हम सब एक साथ

India-China Face Off: पीएम मोदी के समर्थन में आए तीन राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- देश की सुरक्षा के नाम पर हम सब एक साथ
इस बैठक में भाग लेने वाले तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने मौजूदा हालात में पीएम का समर्थन किया है किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting on China Issue) की. इसमें 20 दलों ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये हिस्‍सा लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. लद्दाख में गलवान घाटी (Galwan Valley) में हुए हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दो दिन पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इस बैठक में भाग लेने वाले तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने मौजूदा हालात में पीएम का समर्थन किया है. साथ ही कहा है कि ऐसे मुश्किल वक्त में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए और पूरा देश एकजुट है. इस मुद्दे पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy), सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग (Prem Singh Tamang) और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) ने ट्वीट करते हुए अपनी-अपनी बातें रखी हैं.

जगनमोहन रेड्डी बोले- हम सब एक साथ
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, सर्वदलीय बैठक में जबरदस्ती विवाद पैदा करने को लेकर मैं चिंतित हूं. ये वक्त सेना के साथ एकजुटता दिखाने का है, न कि एक दूसरे की गलतियों को तलाशने का. माननीय प्रधानमंत्री और अन्य मंत्रियों ने सारे सवालों के काफी ठोस जवाब दिए. राष्ट्र को इस विषय पर एकजुट होना चाहिए. एकता ताकत लाती है और विभाजन कमजोरी दर्शाती है'.
 संगमा बोले पीएम से विस्तार से हुई बातबैठक में भाग लेने वाले मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऑल पार्टी मीटिंग में भारत-चीन के मुद्दे पर विस्तार से बाचचीत हुई. जब संप्रभुता की बात आती है तो पीएम मोदी के जवाब भारत के मजबूत रुख को स्पष्ट रूप से दिखाती है. बाकी सभी 'टिप्पणी' को नजरअंदाज किया जा सकता है. ये तथ्यात्मक नहीं हैं.'सिक्कम के सीएम बोले- PM का स्टैंड बिल्कुल साफ सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने लिखा, 'चीन के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी का स्टैंड बिल्कुल साफ है. ये सुनकर आश्वस्त हुआ कि सरकार भारत के हितों के साथ समझौता नहीं करेगी. सभी को अपनी सेना पर पूरा भरोसा है कि वो दुश्मन को हराने में सक्षम है'.




पीएम मोदी ने बैठक में क्या कहा...
पीएम मोदी ने पूर्वी लद्दाख में चीन से जारी तनाव के संबंध में जानकारी दी कि और कहा, 'मैं शहीदों के परिवारों को विश्‍वास दिलाता हूं कि पूरा देश उन्‍हें नमन करता है. पूरा देश उनके साथ है. लद्दाख में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं. लेकिन जिन्‍होंने भारत माता की ओर आंख उठाकर देखा, उन्‍हें वे शहीद जवान सबक सिखाकर गए हैं.' उन्‍होंने यह भी कहा कि इस समय हमारे पास ऐसी क्षमताएं हैं कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन के ऊपर नहीं देख सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज