Home /News /nation /

आलोक वर्मा की याचिका पर CJI की अगुवाई वाली बेंच आज करेगी सुनवाई

आलोक वर्मा की याचिका पर CJI की अगुवाई वाली बेंच आज करेगी सुनवाई

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा (फाइल फोटो)

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा (फाइल फोटो)

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एस के कौल एवं जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ वर्मा की याचिका पर सुनवाई करेगी. एक गैर सरकारी संगठन ‘कामन कॉज’ ने भी गुरूवार को याचिका दायर की है.

    सीबीआई के निदेशक आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

    प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एस के कौल एवं जस्टिस के एम जोसेफ की पीठ वर्मा की याचिका पर सुनवाई करेगी. एक गैर सरकारी संगठन ‘कामन कॉज’ ने भी गुरूवार को याचिका दायर कर जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांग की.

    यह भी पढ़ें: राहुल के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, हर रोज झूठ बोलने का लगाया आरोप

    वर्मा ने अपनी याचिका बुधवार को दायर की थी. उनकी याचिका पर सुनवाई गैर सरकारी संगठन की याचिका के साथ ही होगी.

    जांच एजेंसी के निदेशक ने अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए कहा कि एजेंसी के प्रमुख और विशेष निदेशक को छुट्टी पर भेजने के अलावा संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे अधिकारियों को भी बदल दिया गया है. अदालत में वर्मा का पक्ष रखने वाले अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन ने बुधवार को तत्काल सुनवाई की मांग की और उल्लेख किया कि केंद्रीय सतर्कता आयोग ने कल सुबह छह बजे वर्मा के अधिकार वापस लेने का फैसला किया.

    यह भी पढ़ें: सीबीआईvsसीबीआई: इस 'जासूसी' में नया क्या है ?

    Tags: Alok verma, CBI, Rakesh asthana, Supreme Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर