लाइव टीवी

रेप के आरोपी भगोड़े नित्यानंद ने बसाया अपना देश, नाम रखा 'कैलासा'

D P Satish | News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 12:50 PM IST
रेप के आरोपी भगोड़े नित्यानंद ने बसाया अपना देश, नाम रखा 'कैलासा'
नित्यानंद ने इक्वाडोर में अपना देश बसा लिया है (फाइल फोटो)

नित्यानंद (Nithyananda), जो कई रेप (Rape) मामलों में नाम सामने आने के बाद भारत से भाग गया था, उसने दक्षिण अमेरिका महाद्वीप (Latin American Continent) के मध्य में इक्वाडोर (Ecuador) के पास एक द्वीप को खरीदकर उसपर एक नया देश बसा दिया है. इस देश का नाम दिया गया है 'कैलासा' (Kailasa).

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
बंगलुरु. विवादास्पद तांत्रिक नित्यानंद (Nithyananda) भले ही अपने खिलाफ कर्नाटक (Karnataka) में दर्ज एक रेप (Rape) के मामले से खुद को बचाने के लिए बिना पासपोर्ट (Passport) के भारत से भागा हो, लेकिन उसने अब एक अविश्वसनीय कारनामा कर दिया है. उसने खुद का एक पूरा देश बसा लिया है. उसने इसका नाम रखा है 'कैलासा' (Kailaasa). अब उसके पास उसका खुद का 'पासपोर्ट' भी है.

नित्यानंद (Nithyanada) ने अपने नए 'देश' की एक वेबसाइट भी लॉन्च की है, जिसमें इसे धरती पर हिंदुओं का सबसे महान देश (Greatest Hindu Nation on Earth) बताया गया है.

'इक्वाडोर में नित्यानंद ने खरीदा नया देश'
अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक, नित्यानंद ने दक्षिणी अमेरिका में इक्वाडोर (Ecuador) में एक द्वीप खरीदा है और इसे एक स्वतंत्र और 'नया देश' कहना शुरू किया है.

उसकी वेबसाइट पर दावा किया गया है- "कैलासा बिना सीमाओं का एक देश है जिसे दुनियाभर से बेदखल किए गए हिंदुओं ने बसाया है. जिन्होंने अपने ही देशों में प्रामाणिक रूप से हिंदू धर्म का अभ्यास करने का अधिकार खो दिया.' इस देश का अपना एक 'पासपोर्ट' (Passport) है और नित्यानंद ने पहले ही इसका एक ऑनलाइन सैंपल भी डाला है.

'लोगों को अपने देश का नागरिक बनने के लिए कर रहा है आमंत्रित'
वेबसाइट के मुताबिक, यह 'नया देश' एक मंदिर आधारित पारिस्थितिकी के साथ तीसरी आंख के पीछे का विज्ञान, योग, ध्यान और गुरुकुल शिक्षा पद्धति (Gurukul Education System) का भी दावा करता है. इतना ही नहीं, यह देश सभी को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त भोजन और एक मंदिर आधारित जीवन प्रणाली देने की बात भी कहता है.नित्यानंद अब लोगों को अपने 'देश' का नागरिक बनने के लिए आमंत्रित कर रहा है. साथ ही इसे चलाने के लिए वह लोगों से दान (Donation) भी मांग रहा है.

तमिलनाडु का रहने वाला है नित्यानंद, रेप केस का है आरोपी
नित्यानंद जिसका असली नाम राजशेखरन है, वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) का रहने वाला है. वह साल 2000 में बेंगलुरु के पास एक आश्रम बनाने के बाद प्रभावशाली हो गया था. उसके ज्यादातर भाषण कमोबेश आध्यात्मिक गुरू ओशो रजनीश के विचारों पर ही आधारित होते हैं.

2010 में नित्यानंद तब खबरों में आ गया था जब उसका एक एक्ट्रेस के साथ आपत्तिजनक हालत में वीडियो वायरल हो गया था. बाद में उस पर रेप (Rape) के आरोप लगे थे और उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. इस केस के अलावा एक अन्य रेप केस में भी उस पर चार्जशीट दाखिल की गई थी.

कुछ महीने पहले खुला नित्यानंद के भारत से भागने का राज
एक सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) और उसके अहमदाबाद के पास के आश्रम में लड़कियों के कथित शोषण की खबरों के बाद कुछ महीने पहले गुजरात पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि नित्यानंद भारत में उपलब्ध नहीं है.

कर्नाटक पुलिस के सूत्रों के मुताबिक नित्यानंद 2018 के अंत में अपनी जमानत का फायदा उठाते हुए देश से भाग गया. उसका पासपोर्ट (Passport) सितंबर, 2018 में ही एक्सपायर हो चुका है और स्थानीय पुलिस ने उसकी इसके रिन्यूअल की रिक्वेस्ट को भी खारिज कर दिया था.

यह भी पढ़ें: नहीं थमा सिलसिला: आंध्र में विधवा तो कर्नाटक में 9 साल की नाबालिग से रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर