इस ठिकाने पर 'हनी' के साथ 'गुप्त साधना' करता था राम रहीम

पुलिस के हाथ कुछ फ्लैट्स की अहम जानकारी लगी है जो राम रहीम की ऐशगाह थे.

Ashish Singh | News18Hindi
Updated: September 9, 2017, 9:39 PM IST
इस ठिकाने पर 'हनी' के साथ 'गुप्त साधना' करता था राम रहीम
फाइल फोटो. Image:PTI
Ashish Singh | News18Hindi
Updated: September 9, 2017, 9:39 PM IST
बाबा के डेरे और उनके करतूतों का एक के बाद एक राज़ खुलने के बाद अब पुलिस हनीप्रीत की तलाश में जुट गयी है. ऐसे में पुलिस के हाथ कुछ फ्लैट्स की अहम जानकारी लगी है जो राम रहीम की ऐशगाह थे. जहां राम रहीम अक्सर हनीप्रीत के साथ अक्सर एकांत वक्त बिताने के लिए ठिकाने के तौर पर इस्तेमाल किया करता था.

राम रहीम का बांद्रा के पॉश इलाके में स्थित प्लेटिनम बिल्डिंग
बाबा राम रहीम ने मुम्बई के पॉश बांद्रा कार्टर रोड टर्नर रॉड जंक्शन पर प्लेटिनम नाम की भव्य इमारत में 3 फ्लोर के फ्लैट्स को किराए पर ले रखा था. ये बिल्डिंग इस इलाके की सबसे महंगी बिल्डिंग्स में से एक है और इस बिल्डिंग के चारों तरफ कई फिल्मी सितारों के घर हैं. प्लेटिनम बिल्डिंग के ठीक बगल में जहां सैफ अली खान का घर है वहीं 500 मीटर की दूरी पर संजय दत्त और दिलीप कुमार का घर है.

इसके अलावा मजह 1 किमी दूर सलमान, आमिर और शाहरुख खान भी रहते हैं. वहीं विद्या बालन, काजोल, करीना कपूर, सचिन तेंदुलकर सहित कई बड़े निर्माता-निर्देशक भी इस इलाके में रहते हैं. बाबा ने प्लेटिनम बिल्डिंग में 202, 1102 और 1202 ऐसे 3 फ्लैट किराये पर लिए थे. ये सभी फ्लैट 2 साल के लिए 2014 में लिए गए थे जिसका 2016 में बाबा ने 2 साल के लिए एग्रीमेंट बढ़ा लिया था.

12 करोड़ बिजली का बिल था बकाया
लेकिन बाबा के दो फ्लैट के सामने काफी समय से बिजली बिल की नोटिस लगी हुई थी, जिसमें ये साफ़ पता चल रहा था कि करीब 12 करोड़ तक का बिल नहीं भरा गया है. इसके अलावा बिल्डिंग के गार्ड्स का कहना था कि बाबा जिस फ्लैट में किराये पर रहते थे, उसका मालिक यहां आता ही नहीं तो बाबा कभी भी आते और कभी भी जाते थे. जानकारी के मुताबिक राम रहीम के 202 नंबर फ्लैट में उसका एक सेवादार रहता था जो हरियाणा के सिरसा से यह लाया गया था. इसकी महीने की पगार 35 हजार रुपये फिक्स थी. इसके अलावा बांद्रा के इस पॉश सोसाइटी में 2 गाड़ियां है जिसमें एक काले रंग की लेक्सस कार हरियाणा पासिंग की एल एक्स 470 है.

बिल्डिंग के गार्ड से बात करने पर पता चला कि राम रहीम यहां अक्सर आया करते थे. पूरी जगह उनके गार्ड्स और उनकी गाड़ियों से भर जाया करती थी और पार्किंग के लिए जगह भी नहीं बचती थी. गार्ड का ये भी कहना था की उनकी इतनी गाड़ियां आया करती थी कि बिल्डिंग से लेके सड़कों तक लाइन लग जाती थी. ये फ्लैट्स किराए पर लिए गए थे और अब हरियाणा पुलिस की नज़र इन फ्लैट्स पर है.

इसी तरह राम रहीम और हनीप्रीत ने मुम्बई में समंदर के किनारे अपनी एक दूसरी ऐशगाह भी बना रखी थी. यह फ्लैट भी कोई ऐसा वैसा फ्लैट नहीं है, बल्कि मुंबई के सबसे पॉश इलाके जुहू बीच के करीब सी-फेसिंग बिल्डिंग में स्थित है.

'रिवेरा को-ऑपरेटिव सोसाइटी' जुहू की ऐशगाह
मुम्बई के जुहू समंदर किनारे स्थित रिवेरा को-ऑपरेटिव सोसाइटी जिसकी छठवीं और सातवीं मंजिल के डुप्लेक्स फ्लैट आज भी राम रहीम और हनीप्रीत के किराए पर हैं. योगेश राधाकृष्ण नाम के बिज़नेसमैन के 2 फ्लोर राम रहीम और हनीप्रीत के लिए साल के 12 महीने 365 दिन के लिए बुक थे और साल में जब कभी 4 या 5 दिन के लिए रामर हीम दुनिया से पीछा छुड़ाकर एकांत में रहने का मन बनाता तो हनीप्रीत के साथ इसी ऐशगाह में चला आता.

कई जगह छापे मारते हुए हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश में इस फ्लैट को ढूंढ निकाला है. सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत अक्सर इस फ्लैट पर आती थी. बिल्डिंग के वॉचमैन के मुताबिक साल भर में केवल कुछ दिन के लिए राम रहीम और हनीप्रीत यहां आते थे. लेकिन राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हनीप्रीत यहां नही आई है और राम रहीम की ऐशगाह के 2 फ्लोर बंद पड़े हैं. इसके अलावा इन फ्लैट्स के बारे में बिल्डिंग वॉचमैन ने बताया कि ये फ्लैट्स राम रहीम के नाम पर था और आज भी है.

पूछताछ करने पर पता चला कि सोसायटी के लोगों ने कुछ वक्त पहले राम रहीम को नोटिस भी थमाया था. राम रहीम की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के चलते पार्किंग एरिया हमेशा फुल रहता था. इससे सोसाइटी के अन्य मेम्बरों को परेशानी होती थी. इसी के चलते ये नोटिस दिया गया था. और आखिरी बार राम रहीम और हनीप्रीत यहां मई महीने में दिखाई दिए थे. जब राम रहीम की किसी फिल्म का प्रमोशन चल रहा था. अब हरियाणा पुलिस मुम्बई पुलिस के सहयोग से इस ऐशगाह पर नजर रखे हुए है.

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम जेल में अपनी 'हनी' के लिए तड़प रहा है. राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट से अपील की है कि हनीप्रीत को जेल में उसके साथ रहने की अनुमति दे दी जाए. उसका ये कहना है की हनीप्रीत ही उसका ख्याल रख सकती है. सीबीआई स्पेकोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को पूर्व साध्वियों के साथ रेप के दो मामलों में दस-दस साल की सजा सुनाई है. ये सजा उसे अलग-अलग काटनी होगी.

ये भी पढ़ें-
जेल में राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हो सकता है भर्ती
राम रहीम ने शिष्याओं के हॉस्टल तक बना रखी थी खुफिया सुरंग


 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:51 PM ISTVIDEO- मुंबई: पेड़ से लटकी मिली प्रेमियों की लाशें, मर्डर या..?
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर