Home /News /nation /

once again the speed of corona started to scare 90 jump in daily kovid cases in the country

एक बार फिर डराने लगी कोरोना की रफ्तार, देश में दैनिक कोविड मामलों में 90% का उछाल

देश में दैनिक कोविड मामलों में 90% का उछाल  (सांकेतिक तस्वीर)

देश में दैनिक कोविड मामलों में 90% का उछाल (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में रविवार की तुलना में दैनिक कोविड मामलों में लगभग 90 प्रतिशत की छलांग देखी गई है. देश में 2,183 ताजा संक्रमण दर्ज किए गए. लगभग एक महीने में यह पहली बार है कि देश में एक दिन में 2,000 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में रविवार की तुलना में दैनिक कोविड मामलों में लगभग 90 प्रतिशत की छलांग देखी गई है. देश में कोरोना के 2,183 ताजा संक्रमण दर्ज किए गए. लगभग एक महीने में यह पहली बार है कि देश में एक दिन में कोरोना के 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 214 लोगों की मौत के आंकड़ें आए हैं. इसमें अकेले केरल में कोरोना से पिछले एक दिन में 213 लोगों की मौत के आंकड़े जुड़े हैं. ये आंकड़ें बैकलॉग के हैं. यानी ये वैसी मौतें है जिनकी रिपोर्ट नहीं हुई थी. बाद में स्पष्ट हुआ कि ये मौतें कोविड से हुई थीं.

अब तक कुल मिलाकर देश में कोरोना से 5,21,965 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोविड के कुल मामलों की संख्या अब 4.30 करोड़ हो गई है. मंत्रालय के अनुसार दैनिक सकारात्मकता दर (positivity rate) 0.83 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.32 प्रतिशत दर्ज की गई.

पूरे देश में रविवार को कोरोनावायरस के 1,150 मामले सामने आए थे और देश भर से चार मौतों की सूचना मिली थी. दिल्ली में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से एक चिंताजनक उछाल देखा गया है. दिल्ली में लगभग दो साल के अंतराल के बाद स्कूलों में मास्क की अनिवार्यता को हटा दिया गया था और कक्षाएं पूरी तरह से फिर से शुरू हो गई थीं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 517 मामले दर्ज किए गए हैं. एक दिन पहले शहर में कोरोना के 461 नए मरीज सामने आए थे. जबकि देखा जाए तो देश के सभी राज्यों में केरल में सबसे अधिक मामले (940) दर्ज किए गए.

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील, आज से विदेश से आने वाले यात्रियों को मिलेगी ये बड़ी राहत 

देश भर में पिछले कुछ हफ्तों में कोविड के प्रतिबंधों में ढील दी गई थी. क्योंकि जनवरी में तीसरी लहर के बाद संक्रमण में लगातार गिरावट दर्ज की गई थी. जबकि विशेषज्ञों ने कोविड नियमों में ढील देने के खिलाफ चेतावनी दी है. क्योंकि जर्मनी, फ्रांस और इटली सहित कई यूरोपीय देश और चीन में कोरोना नए सिरे से फैल रहा है. चीन की जीरो टॉलरेंस की कोविड नीति के कारण जरूरी सामानों की कमी को लेकर जनता में असंतोष बढ़ रहा है. इसके अलावा डब्ल्यूएचओ ने हाल ही में कोरोना के एक नए एक्सई वेरिएंट (XE variant) को लेकर अलर्ट जारी किया था. जिसके दो मामले मुंबई और गुजरात में पाए गए हैं.

Tags: COVID 19, Covid cases in Delhi, Covid cases in india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर