लाइव टीवी

गुजरात में कोरोना वायरस से पहली मौत, 69 साल के बुजुर्ग ने सूरत में ली आखिरी सांस

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 5:21 PM IST
गुजरात में कोरोना वायरस से पहली मौत, 69 साल के बुजुर्ग ने सूरत में ली आखिरी सांस
गुजरात में 69 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस से मौत हो गई है.

सूरत (Surat) के इस शख्स की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत का आंकड़ा 7 पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
सूरत. गुजरात के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने जानकारी दी कि रविवार को सूरत के एक अस्पताल में 69 साल के COVID19 पॉजिटिव पुरुष की सूरत के अस्पताल में मौत हो गई. विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि वडोदरा के अस्पताल में भी 65 साल की एक महिला की मौत हो गई. हालांकि महिला की COVID-19 की जांच की रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई है. बता दें सूरत के इस शख्स की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस से मौत कां आंकड़ा 7 पहुंच गया है. इससे पहले रविवार को ही मुंबई और पटना में भी एक-एक व्‍यक्ति की कोरोना से मौत हो गई है.

महाराष्‍ट्र में कोरोना से यह दूसरी मौत
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक और मरीज की मौत हो गई है. कोराना वायरस से कुल मिलाकर राज्य में यह दूसरी मौत है. मरने वाले शख्स की उम्र 56 साल थी. इस बीच महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं. इससे राज्य में मरीजों के संख्या अब 74 पर पहुंच गई है.

जानकारी के मुताबिक, ये मरीज 19 मार्च को मुंबई के हॉस्पिटल में भर्ती हुआ था. मुंबई के रहने वाले इस शख्स को डायबिटीज था. इसके अलावा ये हार्ट का भी पेशंट थे. ये सूरत से मुंबई आए थे तभी इन्हें कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया.



बिहार में कोरोना से यह पहली मौत
बिहार में भी घातक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दिया है. इसके संक्रमण से आज जहां एक मरीज की मौत हो गई है, वहीं दूसरा शख्‍स पटना के एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. मरीज की मौत पटना के एम्स में हुई है. इस बात की पुष्टि पटना एम्‍स के निदेशक समेत बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी की है.

गुजरात सरकार ने बंद जैसी स्थिति गांधीनगर में लागू की
गुजरात सरकार ने रविवार को बंद जैसी स्थिति गांधीनगर में भी लागू कर दी, हालांकि जरूरी चीजों की बिक्री करने वाली दुकानों को इससे छूट रहेगी. एक दिन पहले राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में 25 मार्च तक इन्हें बंद करने का आदेश दिया था.

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए चार बडे शहरों सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट में आवश्यक वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों-मॉलों को बंद करने का आदेश देने के बाद गांधीनगर में भी ऐसी दुकानों और मॉल को बंद करने की घोषणा की है.

इन पांच शहरों में दूध, सब्जियां, खाद्य पदार्थ, दवाइयां, चिकित्सा उपकरण जैसी आवश्यक वस्तुएं बेचने वाली दुकानें और अस्पताल और प्रयोगशालाएं खुली रहेंगी, जबकि अन्य सभी 25 मार्च तक बंद रहेंगी.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ट्रेनें रुकी, नहीं चलेंगी बसें और मेट्रो, 75 जिले लॉकडाउन


ये भी पढ़ें: COVID-19: लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा समेत यूपी के 7 जिले लॉकडाउन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 4:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर