• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तमिलनाडु: जल्लीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत, 40 से ज़्यादा घायल

तमिलनाडु: जल्लीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत, 40 से ज़्यादा घायल

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

पुलिस ने बताया कि ये घटना खेल के एक लोकप्रिय आयोजन स्थल अलंगनल्लुर की है. यहां भीड़भाड़ वाले गांव में दर्शक दीर्घा में बेठे 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई

  • Share this:
    तमिलनाडु में 15 जनवरी से शुरू हुए पोंगल महोत्सव के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्से में आयोजित जलीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण दर्शक की जान चली गई. इसके अलावा बैलों को काबू करने वाले 40 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए.

    पुलिस ने बताया कि ये घटना खेल के एक लोकप्रिय आयोजन स्थल अलंगनल्लुर की है. यहां भीड़भाड़ वाले गांव में दर्शक दीर्घा में बेठे 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई. उन्होंने बताया कि बैलों को काबू करने की कोशिश में 40 व्यक्ति घायल हो गये.

    समारोह में कुल 729 बैलों का इस्तेमाल किया गया. समारोह देखने के लिए विदेश से भी पर्यटक आए थे. करीब 1500 पुलिसकर्मी सतर्कता बनाए हुये थे. उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजनस्थल पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के एक टीम को भी तैनात किया गया था.

    तमिलनाडु के मंत्री आरपी उदयकुमार ने समारोह का उद्घाटन किया. बैलों को काबू करने वाले और विजेता बैलों के मालिकों को लाखों रुपये का ईनाम दिया गया. इसके अलावा अवरांगंदु (तिरूचिरापल्ली में), पुदुकोट्टई, करूर और डिंडीगुल सहित कई जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कई गांवों में बैलगाड़ी रैलियों जैसे अन्य ग्रामीण खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

    ये भी पढ़ें:

    77.3 करोड़ लोगों की Email ID हुई हैक, देखें कहीं आप भी तो नहीं है लिस्ट में शामिल

    अरुण जेटली का निशाना: हमने CBI में सफाई की, उंगली उठाने वाले लोग कितने साफ हैं?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज