J-K: कारगिल सेक्टर में एक जवान शहीद, विस्फोटक पर गलती से पड़ गया था पैर

J-K: कारगिल सेक्टर में एक जवान शहीद, विस्फोटक पर गलती से पड़ गया था पैर
कारगिल सेक्टर में LoC के पास भारतीय जवान शहीद (फाइल फोटो)

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा (LoC) के पास जवान का पैर गलती से एक पुराने विस्फोटक उपकरण पर पड़ गया था. जिसकी वजह से वह ब्लास्ट हो गया और उसकी मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 19, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कारगिल सेक्टर (Kargil sector) में बड़ा हादसा हो गया. यहां रविवार को नियंत्रण रेखा के पास एक भारतीय जवान शहीद हो गया. एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि जवान का पैर गलती से एक पुराने विस्फोटक उपकरण पर पड़ गय था. जिसकी वजह से वह ब्लास्ट हो गया और उसकी मौत हो गई.

वहीं, पाकिस्ता ने सुंदरबनी में एलओसी पर रविवार शाम को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया. रक्षा प्रवक्ता के अनुसार,शाम करीब 7 बजे पाकिस्तान ने उकसावे वाली कार्रवाई करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. हालांकि सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.


पाकिस्तान की गोलीबारी में 3 नागिरकों की हुई थी मौत
इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ के गुलपुर और खड़ी करमाडा सेक्टर में भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई. इस गोलीबारी में 3 स्थानीय नागरिकों की मौत (Death) हो गई थी. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से दागा गया एक गोला सेल गांव में एक घर के पास आकर गिरा. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. भारी फायरिंग और गोलाबारी के चलते सुरक्षबालों को रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही है. पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने इस साल दो हजार से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.



पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही फायरिंग
गौरतलब है कि बीते शनिवार को भी पाकिस्तान की तरफ से उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के दो इलाकों और राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की गई थी. बारामपूला में पाकिस्तानी फायरिंग में 6 लोग घायल हुए थे. बता दें कि सोमवार को शहीद हुए जवान से पहले 4 जून को राजौरी सेक्टर के सुदरबनी सेक्टर में हवलदार पी मथिआजगन, 10 जून को तरकुंडी सेक्टर में नायक सूबेदार गुरचरण सिंह, 14 जून को पुंछ जिले में 29 वर्षीय सिपाही लुंगंबुइ अबोनेमी भी पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में शहीद हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज