Home /News /nation /

रोमानिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी में विस्फोट, एक की मौत और चार घायल

रोमानिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी में विस्फोट, एक की मौत और चार घायल



    बुखारेस्ट. रोमानिया में बंदरगाह शहर कांस्टेंटा के बाहर स्थित सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी में शुक्रवार को हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम चार घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि काला सागर के निकट स्थित नवोडारी पेट्रोमीडिया संयंत्र से काले धुएं का गुबार उठता देखा गया. आपात सेवा ने तत्काल हवाई मार्ग से घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

    रिफाइनरी का संचालन करनेवाली रोमपेट्रोल राफीनारे ने बताया कि आग पर काबू पा लिया. कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा कि आतंरिक और बाह्य टीम जल्द से जल्द पूरी तरह से इसे बुझाने पर काम कर रही है. अभी तक विस्फोट के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है. गृह मंत्री ने नवोडारी में रहनेवाले वाले लोगों से अपील की है कि वे धुएं से बचने के लिए अपने घर की खिड़कियां बंद रखें.

    कंपनी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “आंतरिक और बाहरी टीमें इसे कम से कम समय में बाहर निकालने का प्रयास कर रही हैं.” विस्फोट का कारण तुरंत स्पष्ट नहीं था, लेकिन रोमपेट्रोल रफिनारे के महाप्रबंधक फेलिक्स क्रूडु टेस्लोवेनु ने मीडिया को बताया कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि एक फटा पाइप विस्फोट का कारण हो सकता है.

    गृह मंत्रालय के एक बयान में निकटवर्ती शहर नवोदरी और आसपास के अन्य क्षेत्रों के निवासियों से आग्रह किया गया कि वे धुएं के कारण अपनी खिड़कियां बंद कर लें. पर्यावरण मंत्री बार्ना टैंज़ोस ने ऑनलाइन लिखा कि “विस्फोट के अत्यधिक गंभीर पर्यावरणीय परिणाम हो सकते हैं,” और उन्होंने विस्फोट से निपटने में अधिकारियों की सहायता के लिए एक कार्य यात्रा रद्द कर दी है.

    ==========================================================

    केरल में सामने आये कोविड-19 के 12,095 नए मामले सामने आए ( 3.40 AM)
    तिरुवनंतपुरम, दो जुलाई (भाषा) केरल में शुक्रवार को 12,095 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 29,49,128 हो गई. इसके अलावा 146 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 13,505 तक पहुंच गई है.

    राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार आज ही लगभग 10,243 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 28,31,394 हो गई है. फिलहाल 1,03,764 रोगी उपचाराधीन हैं.

    दोपहर दो बजे तक पिछले 24 घंटे के दौरान 1,19,659 नमूनों की जांच की गई. संक्रमण की दर 10.11 प्रतिशत है. अब तक कुल 2,33,18,214 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

    मलप्पुरम से सबसे अधिक 1,553 नये मामले सामने आए हैं जबकि कोल्लाम से 1271 और कोझिकोड़ से 1180 नये मामले सामने आए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर