कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में बुजुर्ग की मौत, भारत में मरने वालों की संख्या 3 हुई

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में बुजुर्ग की मौत, भारत में मरने वालों की संख्या 3 हुई
प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. वहीं भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर 127 पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. चीन से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब भारत में दिखने लगा है. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते एक 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है. वहीं इस शख्स की पत्नी भी कोविड 19 (COVID 19) से संक्रमित पाई गई है. महाराष्ट्र में हुई इस मौत के बाद भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर 127 पर पहुंच गई है.

कस्तूरबा अस्पताल में हुई बुजुर्ग की इस मौत के बाद राज्य प्रशासन भी हरकत में आ गया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शहयाद्री गेस्ट हाउस में आपात बैठक बुलाई है.

 



मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को महाराष्ट्र में 5 नए मामले सामने आए है. ये सभी नागरिक विदेशी हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में संख्या बढ़कर 44 हो गई और देश भर में कोरोना के विदेशी मरीजों की संख्या 36 हो चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र से हाल में आए नये मामलों को तत्काल कुल मामलों में शामिल नहीं किया है. केरल के अधिकारियों ने केंद्र सरकार के 23 के मुकाबले राज्य में 24 मामले होने की जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र स्थित शिरडी साईं मंदिर मंगलवार को बंद कर दिया गया. बताया गया कि अगले आदेश तक मंदिर बंद रहेगा.

इसे भी पढ़ें :- COVID-19: इजरायली यात्रियों के छींकने पर मचा हड़कंप, रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस

नोएडा में दो और मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. फ़्रांस से लौटी एक महिला पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि एक अन्य मरीज को भी आइसोलेट किया गया है. गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. एक मरीज सेक्टर 100 के लोटस बुलेवार्ड स्पेसिया सोसाइटी की निवासी हैं, जो फ्रांस से वापस लौटी हैं. इन्हें पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. दूसरा मरीज सेक्टर-78 के हाइप पार्क में रहते हैं, उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. सर्विलांस की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है और दूसरे मरीज को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :- RBI की अपील- बैंक में न जाएं, कम से कम करें कैश का इस्तेमाल, 24 घंटे यूज करें NEFT-IMPS-UPI की सुविधा
First published: March 17, 2020, 11:01 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading