महाराष्ट्र: कोरोना वायरस की वजह से दूसरी मौत, 10 और बढ़े मामले, मरीजों की संख्या पहुंची 74

महाराष्ट्र: कोरोना वायरस की वजह से दूसरी मौत, 10 और बढ़े मामले, मरीजों की संख्या पहुंची 74
महाराष्ट्र में एक और मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) से कुल मिलाकर ये दूसरी मौत है. मरने वाले शख्स की उम्र 56 साल थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 1:30 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक और मरीज की मौत हो गई है. कोराना वायरस से कुल मिलाकर राज्य में यह दूसरी मौत है. वहीं भारत में ये छठी मौत थी. मरने वाले शख्स की उम्र 56 साल थी. इस बीच महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं. इससे राज्य में मरीजों के संख्या अब 74 पर पहुंच गई है.

सूरत से आए थे मुंबई
जानकारी के मुताबिक, ये मरीज 19 मार्च को मुंबई के हॉस्पिटल में भर्ती हुआ था. मुंबई के रहने वाले इस शख्स को डायबिटीज था. इसके अलावा ये हार्ट का भी पेशंट थे. ये सूरत से मुंबई आए थे तभी इन्हें कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया.

बिहार में भी मौत



उधर बिहार की राजधानी पटना में भी कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई है. वो पटना के एम्स भर्ती था. इस बात की पुष्टि वहां के निदेशक समेत बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी की है. मृतक की रिपोर्ट शनिवार को ही पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद देर शाम उसकी मौत हो गई. बिहार में कोरोना के संक्रमण के बाद मौत का ये पहला मामला सामने आया है.



केरल में भी नए मामले
उधर केरल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस बात की जानकारी दी. छह नये मामले कासरगोड जिले में, तीन-तीन मामले कन्नूर और एर्णाकुलम में सामने आए हैं.

इटली में लगातार हो रही है मौतें
इस बीच इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौत है. यहां अब मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है. इटली की स्थिति चीन से ज्यादा खराब होती जा रही है. यहां पर कोविड-19 से संक्रमित लोगों संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है.

ये भी पढ़ें: कोरोना: ब्रिटेन ने इन 'ख़ास' 15 लाख लोगों से 3 महीने तक घर में रहने को कहा

कोरोना: नहीं मानी सरकार की गाइडलाइन, अब इन धार्मिक संस्थानों के खिलाफ केस दर्ज
First published: March 22, 2020, 11:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading