• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • वंदना कटारिया के परिवार पर जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

वंदना कटारिया के परिवार पर जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया. (File)

महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया. (File)

भारतीय महिला हॉकी प्लेयर (India Hockey Team) वंदना कटारिया के भाई चंद्रशेखर कटारिया (Chandra Shekhar Kataria) ने कहा कि टीम की अर्जेंटीना से हारने के बाद कुछ व्यक्तियों ने उनके घर के बाहर आकर कथित तौर पर आतिशबाजी की.

  • Share this:

    देहरादून. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हारने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य वंदना कटारिया के परिवार के साथ बदसलूकी के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कथित तौर पर गाली-गलौच और जातिसूचक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने हरिद्वार जिले के रोशनाबाद क्षेत्र से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस. ने बताया कि वंदना के भाई चंद्रशेखर कटारिया की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामले में तीन नामजद सहित अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

    आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुख्य आरोपी विजय पाल (25) को मुखबिर की सूचना के आधार पर सुबह रोशनाबाद स्टेडियम गेट के पास से गिरफ्तार किया गया, जबकि अन्य दो नामजद आरोपी अंकुर पाल और सुमित चौहान की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    शिकायत में परिवार ने क्या कहा?
    अपनी शिकायत में चंद्रशेखर कटारिया ने कहा कि टीम के अर्जेंटीना से हारने के बाद बुधवार शाम कुछ व्यक्तियों ने उनके रोशनाबाद स्थित घर के बाहर आकर कथित तौर पर आतिशबाजी की, जब पटाखों की आवाज सुनकर परिवार बाहर आया तो उन्होंने गाली गलौज की और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए कथित तौर पर कहा कि टीम इसलिए हारी क्योंकि उसमें बहुत सी दलित खिलाड़ी खेल रही हैं.

    इससे पहले हॉकी प्लेयर के भाई से खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने गुरुवार को फ़ोन पर बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया. पांडेय ने वंदना कटारिया के भाई सौरव कटारिया को फोन कर हर संभव मदद का भरोसा दिया. साथ ही मामले में डीएम और एसएसपी को भी फोन कर मामले में तेज़ी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज