लाइव टीवी

LoC पर पाकिस्‍तान की गोलीबारी में एक जवान शहीद, J&K से 5 आतंकी गिरफ्तार

भाषा
Updated: February 8, 2020, 9:08 PM IST
LoC पर पाकिस्‍तान की गोलीबारी में एक जवान शहीद, J&K से 5 आतंकी गिरफ्तार
नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलाबारी में एक भारतीय जवान शहीद

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में पाकिस्‍तान की ओर से लगातार गोलीबारी की घटना सामने आ रही है. एलओसी (LoC) पर ऐसी ही एक घटना में शनिवार को एक जवान शहीद हो गया. जबकि राज्‍य के दो अलग-अलग जगहों से आज 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
जम्मू. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. जिसमें एक सैनिक शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी की चपेट में आए सैनिक देगवार सेक्टर में एक अग्रिम चौकी में तैनात थे. वहीं जम्‍मू कश्‍मीर में आज सुरक्षा बलों ने पांच सक्रिय आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है.

पाकिस्‍तान ने आज दोपहर में मोर्टार दागे
इससे पूर्व, एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने अपराह्न लगभग 3.45 बजे संघर्षविराम का अकारण उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. अधिकारियों ने कहा कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सैनिकों को पहुंचे नुकसान के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है.

अभी भी गोलीबारी जारी

अंतिम खबर मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अग्रिम चौकियों के साथ ही असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. अधिकारी ने कहा कि हालांकि किसी आम नागरिक के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

जम्मू कश्मीर में हिज्बुल, लश्कर के पांच सक्रिय आतंकवादी गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग आतंकवादी संगठनों के पांच सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, 'विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बडगाम जिले के चदूरा इलाके में सक्रिय हिज्बुल मुजाहिदीन के गिरोह का भंडाफोड़ किया.'ये सभी पिछले कई महीने से सक्रिय थे
अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान जिले से आमिर शफी डार, शबीर अहमद गनी और मुदसिर अहमद खान को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया, 'ये सभी पिछले कुछ महीने से इलाके में सक्रिय थे और कई विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल थे तथा आतंकवादियों को आश्रय देने एवं साजोसामान में मदद कर रहे थे.'

धमकी भरो पोस्‍टर चिपकाने के पीछे इन्‍हीं का हाथ था
अधिकारियों ने बताया कि अन्य अभियान में सुरक्षा बलों ने बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके से दो सक्रिय आतंकवादियों को पकड़ा. उन्होंने बताया कि इरफान भट और मोहम्मद आसिफ पार्रे कथित रूप से लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे. अधिकारियों ने बताया, 'हाजिन एवं आस-पास के इलाकों में धमकी भरे पोस्टर चिपकाने के पीछे इन्हीं का हाथ बताया जाता है.' उन्होंने बताया कि उनके पास से एक लैपटॉप और एक प्रिंटर जब्त किया गया है जिनका इस्तेमाल पोस्टर छापने में किया गया था.

 

ये भी पढ़ें: CDS बिपिन रावत ने कहा- अपना ही नहीं, जवानों के बारे में भी सोचें अधिकारी

ये भी पढ़ें: Exclusive: CDS बिपिन रावत बोले- कश्‍मीर में डि-रेडिकलाइजेशन कैंप का मतलब गुडविल स्‍कूल है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर