नीता अंबानी ने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 'वन स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक' का उद्घाटन किया

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने कहा 'शुरुआत से ही हर भारतीय को कम कीमतों पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा देना हमारा मिशन था.

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने कहा 'शुरुआत से ही हर भारतीय को कम कीमतों पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा देना हमारा मिशन था.

सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 'वन स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक' (One Stop Breast Clinic) की शुरुआत की गई है. रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने इसका उद्घाटन किया. इस क्लीनिक में बीमारी की जांच से इलाज तक की आधुनिक सुविधा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 7:12 PM IST
  • Share this:
मुंबई. विश्व कैंसर दिवस (World Cancer Day) पर मुंबई स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल (Sir HN Reliance Foundation Hospital) को नई सौगात मिली है. यहां शुक्रवार से 'वन स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक' की शुरुआत हुई है. यहां मरीज के लिए महज 2 घंटे में सघन जांच और इलाज की सुविधा उपलब्ध है. रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी (Chaiperson Nita Mukesh Ambani) ने इस क्लीनिक का उद्घाटन किया.

इस वन स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक की स्थापना अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखकर की गई है. रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने कहा, 'हमने न केवल एक व्यापक ऑन्कोलॉजी विभाग की, बल्कि देश के सबसे बेहतरीन पुनर्वास केंद्र की स्थापना की है.'  उन्होंने कैंसर फ्री वर्ल्ड के प्रति प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि हर एक भारतीय को सस्ती कीमतों पर विश्वस्तरीय सुविधा मिले. नीता ने कहा, 'एक भारतीय और खासकर महिला होने के नाते वन स्टॉप ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक की शुरुआत करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है.

इस मौके पर उन्होंने कहा, 'हर उस महिला के लिए जो इस जंग को लड़ रही है, हर उस परिवार के लिए जो इस चुनौती का सामना कर रहा है. हर वो मरीज, जो हमारे ब्रेस्ट क्लीनिक में पहुंचेगा, मैं प्रार्थना करती हूं कि उसे अपने डर पर जीत मिले.' उन्होंने कहा, 'शुरुआत से ही हर भारतीय को कम कीमतों पर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा देना हमारा मिशन था. ऑन्कोलॉजी शुरू से ही हमारे खास ध्यान वाले क्षेत्र में से एक था. एक भारतीय और खासतौर से एक महिला होने के नाते मेरे लिए इस वन स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक की घोषणा करना सम्मान की बात है.'

सर HNRFH अस्पताल में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉक्टर विजय हरिभक्ति ने कहा, 'महिलाएं अक्सर खुद को कन्फ्यूज पाती हैं और कई विकल्पों से घबरा जाती हैं. उन्हें एक संपूर्ण सलाह की जरूरत होती है.' उन्होंने कहा, 'हमारा ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक बेहतरीन देखभाल और पूरी मदद करने के लिए एक आसान रास्ता देने का एक गंभीर प्रयास है.' ब्रेस्ट कैंसर दुनियाभर की महिलाओं के बीच सबसे आम कैंसर है. शहरी इलाकों में हर 22 में से एक महिला में ब्रेस्ट कैंसर होने की आशंका होती है.
सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की सीईओ डॉक्टर Dr. Tarang Gianchandani ने बताया कि पहली बार स्टॉप ब्रेस्ट क्लीनिक की मुंबई में शुरुआत हुई है. उन्होंने बताया कि दुनिया के कई देशों में इस तरह के क्लीनिक हैं लेकिन, भारत के लिए यह बिल्कुल नया है. उन्होंने कहा, 'हमारी चेयरपर्सन ने इस क्लीनिक का सपना देखा और हमने उसे पूरा किया.'

Dr. Tarang Gianchandani ने बताया कि क्लीनिक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुला रहेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि वह भविष्य में इसका स्लॉट बढ़ा भी सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज