'इंटरनेशनल फ्लाइट अभी शुरू न करें'- ट्विटर पर मिली सलाह तो हरदीप सिंह पुरी बोले, मुझे नहीं ट्रोलर्स को कहें...

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें ये बात उन लोगों को कहनी चाहिए, जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इन दिनों इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद हैं. देश में महामारी की शुरुआत में घरेलू उड़ानें भी बंद थीं, हालांकि पिछले महीने की 22 तारीख को इसे फिर शुरू कर दिया गया. इस बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर लोग बार-बार नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. उनसे लोग बार-बार पूछ रहे हैं कि आखिर कब विदेश की लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जाएगी.

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है कि अगस्त से पहले विदेश के लिए उड़ानें शुरू न की जाए. उनकी दलील है कि फ्लाइट जल्दी शुरू होने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. उन्होंने लिखा, 'भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट को आने से अगस्त तक रोका जाए. जिससे कि संक्रमण की दूसरी लहर न आए जाए.'
पुरी ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें ये बात उन लोगों को कहनी चाहिए जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, 'ये बात आपको ट्रोलर्स को कहनी होगी, जो मुझे इस मांग को लेकर रोज परेशान करते हैं.'

हरदीप सिंह पुरी के ट्वीट पर ढेर सारे लोग कमेंट कर रहे हैं. बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे नागरिकों को लाने का काम चल रहा है. पुरी ने कहा है कि फिलहाल कई देशों में एंट्री पर बैन लगा है. सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए फिर से फ्लाइट की सेवा शुरू की जाएगी. पुरी ने ट्वीट किया, 'नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन फिर से शुरू करने का निर्णय तब लिया जाएगा जब विभिन्न देश विदेशी यात्रियों को अपने यहां प्रवेश पर लगे प्रतिबंधों को हटा लेंगे. गंतव्य देशों को आने वाली उड़ानों को अनुमति देने के लिए तैयार रहना होगा. भारत ने कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दो महीने के बाद 22 मई को अपनी घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किया है.



ये भी पढ़ें:

कोरोना: 'लोगों की जिंदगी बचाने' के लिए पंजाब ने केंद्र से मांगे 80 हजार करोड़

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाईकोर्ट से मिली जमानत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज