ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट रेड लेबल टी, हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का लगा आरोप

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 2:21 PM IST
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट रेड लेबल टी, हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का लगा आरोप
कंपनी पर छद्म धर्मनिरपेक्षता को आगे बढ़ाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं.

रेड लेबल (Red Label) के इस विज्ञापन में हिंदू और मुस्लिम के एकता दिखाने की कोशिश की गई है जो सोशल मीडिया (Social Media)पर कई यूजर को नगवार गुजरी है. लोग #BoycottRedLabel हैशटैग के साथ खूब ट्वीट कर रहे हैं, जिसकी वजह से ये हैशटैग पूरे इंडिया में टॉप ट्रेंड कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 2:21 PM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया पर आए दिन लोग धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ के आराप में किसी न किसी कंपनी को ट्रोल कर रहे होते हैं. कुछ ही दिनों पहले 'हलाल मीट' परोसने को लेकर मैकडॉनल्ड्स, पर भड़क गए थे, और उसे ट्विटर पर ट्रोल कर रहे थे. इससे पहले भी सोशल मीडिया यूजर्स ने जोमैटो, उबर और सर्फ एक्सेल को धर्म के नाम पर ट्रोल कर चुके हैं. आज फिर से कुछ ऐसा ही दोखने को मिला है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा सा अलग है. एक साल पुराने विज्ञापन को लेकर रेड लेबल सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो रहा है. ये विवाद हिंदुस्तान यूनिलीवर की रेड लेबल चाय पत्ती के विज्ञापन को लेकर है.

इस विज्ञापन में एक शख्स जो हिंदू है वो एक कारीगर से गणेश की मूर्ति खरीदने को इसी लिए तैयार नहीं हो रहा होता क्योंकि वो मुस्लिम है. फिर वो कारीगर उसे चाय पीने के लिए कहता है, जिसके बाद वो शख्स थोड़ा हिचकता है और कहता है, 'आज कुछ काम है, मैं कल आता हूं.' इस पर वह कारीगर कहता है कि भाईजान, चाय तो पीते जाओ. चाय पीने के दौरान ही फिर दोनों की अच्छी बॉन्डिंग हो जाती है, और वो शख्स भगवान गणेश की मूर्ति खरीदता है.

देखिए ये वाीडियो.

https://www.youtube.com/watch?v=VnwHhcbUChc&feature=youtu.be

रेड लेबल के इस विज्ञापन में हिंदू और मुस्लिम के एकता दिखाने की कोशिश की गई है जो सोशल मीडिया पर कई यूजर को नगवार गुजरी है. लोग #BoycottRedLabel हैशटैग के साथ खूब ट्वीट कर रहे हैं. जिसकी वजह से ये हैशटैग पूरे इंडिया में टॉप ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स का कहना है कि इस विज्ञापन में हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया है. ट्रोलर्स ने कंपनी के इस ऐड को हिंदू विरोधी करार देते हुए रेड लेबल टी के बॉयकॉट करने का कैंपेन चलाया है. कंपनी पर छद्म धर्मनिरपेक्षता को आगे बढ़ाने के आरोप भी लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
NRC: बाहर हुए 19 लाख लोगों के पास बचे 120 दिन, करना होगा ये
Loading...

NRC: SC में याचिका दाखिल करने वाले NGO ने उठाए लिस्ट पर सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...