लाइव टीवी

पश्चिम बंगाल: 50 हजार रुपये के प्याज ले उड़े चोर, कैश को हाथ तक नहीं लगाया

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 10:26 AM IST
पश्चिम बंगाल: 50 हजार रुपये के प्याज ले उड़े चोर, कैश को हाथ तक नहीं लगाया
50 हजार रुपये कीमत के प्याज की हुई चोरी

हल्दिया (Haldia) में लगभग 50 हजार रुपये कीमत के प्याज (Onion) की हुई चोरी. चोरों ने दुकान में रखे कैश को हाथ तक नहीं लगाया, सिर्फ प्याज और लहसुन लेकर फरार हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 10:26 AM IST
  • Share this:
कोलकता. प्याज की बढ़ती कीमतों ने आसमान छू रखे हैं. देश में एक बार फिर प्याज की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच गई है. इन बढ़ती कीमतों के चलते पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हल्दिया में लगभग 50 हजार रुपये कीमत के प्याज चोरी हो गए. यहां हैरान करने वाली बात यह रही कि चोरों ने दुकान में रखे कैश को हाथ तक नहींं लगाया, सिर्फ प्याज और लहसुन लेकर फरार हो गये.

ये है चोरी का पूरा मामला
अक्षय दास प्याज-लहसुन के थोक व्यापारी हैं. उनकी दुकान मिदनापुर के सूतहाट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हल्दिया में स्थित है. दास ने बड़ी मात्रा में प्याज स्टोर कर रखा था, ताकि बाद में अच्छी कीमतों पर बेचा जा सकें. दास ने बताया कि प्याज की बिक्री करने से पहले ही चोर इसे चुरा ले गए. उन्होंने कहा कि दुकान के अंदर कैश गल्ला भी रखा था, पर चोरों ने उसे हाथ तक नहीं लगाया. चोर प्याज के साथ अदरक, लहसुन भी लेकर निकल लिए. हालांकि यहां अदरक और लहसुन की मात्रा थोड़ी कम थी.

15 दिसंबर तक यही कीमत रहने का है अनुमान

मौसम की मार के कारण प्याज की कीमतों में इतनी बढ़ोत्तरी देखी गई है. कारोबारियों के अनुमान के अनुसार 15 दिसंबर तक इसमें कोई उतार आने की उम्मीद नहीं है. पिछले एक महीने पहले भी कुछ इसी तरह से प्याज की कीमतों में उतार चढ़ाव देखा गया था. लोगों ने प्याज को स्टोर कर रखा है ताकि कीमत बढ़ने पर इसे बेचकर प्रोफिट कमाया जा सके.

प्याज की कीमतों पर काबू पाने के लिए सरकार भी कोशिश कर रही है. नवंबर-दिसंबर में प्याज की कीमतों में हमेशा गिरावट आ जाती है, लेकिन इस बार सप्लाई कम होने के कारण इसकी कीमतें कम होने के बजाए लगातार बढ़ती ही जा रही है. बताया जा रहा है कि रजस्थान को छोड़कर बाकी ज्यादातर राज्यों में अत्यधिक बारिश के कारण प्याज की पैदावार पर काफी असर पड़ा.

ये भी पढ़ें : राज्यपाल धनखड़ का दावा: ममता ने उनके लिए कहा- 'तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त'  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर