Home /News /nation /

गजब! केरल में शख्स ने ऑर्डर किया पाउच, अमेजन ने पहुंचा दिया पासपोर्ट

गजब! केरल में शख्स ने ऑर्डर किया पाउच, अमेजन ने पहुंचा दिया पासपोर्ट

केरल एक शख्स को ऑनलाइन शॉपिंग में ओरिजनिल पासपोर्ट मिल गया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

केरल एक शख्स को ऑनलाइन शॉपिंग में ओरिजनिल पासपोर्ट मिल गया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Online Shopping Incident: केरल के वायनाड जिले में स्थित कनियमबेटा गांव के मिथुन बाबू ने 30 अक्टूबर को अमेजन पर पासपोर्ट पाउच का ऑर्डर दिया था. दो दिनों बाद यानी 1 नवंबर को उन्हें प्रोडक्ट की डिलीवरी मिली, जिसमें अंदर एक ओरिजिनल पासपोर्ट रखा हुआ था. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया, 'पहली बार में मुझे लगा कि यह नकली पासपोर्ट है. हालांकि, करीब से जांच के बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे एक ओरिजिनिल पासपोर्ट मिल गया है, जो त्रिसूर के रहने वाले शख्स का था.'

अधिक पढ़ें ...

    वायनाड. केरल (Kerala) में ऑनलाइन खरीदारी (Online Purchase) का एक और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां वायनाड जिले (Wayanad district) में एक शख्स ने अमेजन (Amazon) से पासपोर्ट पाउच मंगाया था. दो दिन बाद उन्हें डिलीवरी में पाउच के अंदर एक पासपोर्ट भी मिल गया. खास बात यह है कि पासपोर्ट नकली नहीं, बल्कि एक शख्स का था. हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब ऑनलाइन खरीदी में इस तरह का मामला सामने आया हो. अक्टूबर में ही ऐसा एक मामला सामने आया था, जहां आईफोन ऑर्डर करने वाले शख्स को डब्बे में डिवाइस की जगह साबुन मिला था.

    द न्यूज मिनट के अनुसार, 30 अक्टूबर को कनियमबेटा गांव के मिथुन बाबू ने पासपोर्ट पाउच मंगाया था. दो दिनों बाद यानी 1 नवंबर को उन्हें प्रोडक्ट की डिलीवरी मिली, जिसमें अंदर एक ओरिजिनल पासपोर्ट रखा हुआ था. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया, ‘पहली बार में मुझे लगा कि यह नकली पासपोर्ट है. हालांकि, करीब से जांच के बाद मुझे एहसास हुआ कि मुझे एक ओरिजिनिल पासपोर्ट मिल गया है, जो त्रिसूर के रहने वाले शख्स का था.’

    यह भी पढ़ें: Apple iPhone 12 किया था ऑर्डर, मिला बर्तन धोने का साबुन और ₹5 का सिक्का, जानें क्‍या है पूरा मामला

    उन्होंने तत्काल अमेजन के कस्टमर केयर से इस संबंध में बात की. केयर से बातचीत के लोकर बाबू बताते हैं. ‘हालांकि, उन्होंने जवाब दिया कि वे भविष्य में इस बात का ध्यान रखेंगे और कुछ नहीं.’ इसके बाद बाबू ने खुद ही पासपोर्ट के मालिक मोहम्मद सालिह को खोजने का जिम्मा उठाया. उन्होंने पासपोर्ट पर दर्ज पते की मदद से सालिह से संपर्क साधा, उन्हें दस्तावेज लौटाए.

    मिथुन के मुताबिक, इससे पहले सालिह ने अमेजन से वही पर्स खरीदा था और अपना पासपोर्ट रखा था. बाद में सालिह ने इसे लौटा दिया, लेकिन अपना पासपोर्ट निकालना भूल गए. मिथुन ने कहा, ‘यह अमेजन के सेलर की गलती थी. उन्होंने वापिस किए हुए प्रोडक्ट की जांच नहीं की और दोबारा पैक कर इसे फिर से भेज दिया.’ वायनाड जिला निवासी बताते हैं कि वे कस्टमर केयर की तरफ से मिली प्रतिक्रिया से हैरान हैं.

    Tags: Amazon, Kerala, Online Shopping, Passport

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर