अपना शहर चुनें

States

हैदराबाद चुनाव : BJP का प्रचार देख ओवैसी ने कहा- अब केवल ट्रंप को बुलाना बाकी रह गया है

हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नाम शामिल हुए हैं. (फाइल फोटो)
हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नाम शामिल हुए हैं. (फाइल फोटो)

Hyderabad civic elections: शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने यहां रोड शो किए और देर शाम एक सभा को संबोधित किया. वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हैदराबाद में रोड शो किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 7:29 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आगामी 1 दिसंबर को होने जा रहे ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad civic elections) में भारतीय जनता पार्टी ने मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है. उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हैदराबाद पहुंचकर जोर-शोर से प्रचार किया. बीजेपी के प्रचार अभियान को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तंज कसा है.

बीते शनिवार को लांगर हाउज में हुई एक रैली में ओवैसी ने कहा, 'यह हैदराबाद चुनाव की तरह नहीं लग रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि हम नरेंद्र मोदी की जगह प्रधानमंत्री का चुनाव कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'मैं कारवान में एक रैली में था और कहा कि यहां सभी को बुला लिया गया. एक बच्चे ने कहा कि उन्हें ट्रंप को भी बुला लेना चाहिए. वह सही था, केवल ट्रंप ही बचे हैं.' इससे पहले भी ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा था और कहा था कि 1 दिसंबर को जनता डेमोक्रेटिक स्ट्राइक करेगी.





बीजेपी ने किया बड़े पैमाने पर प्रचार
शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने यहां रोड शो किए और देर शाम एक सभा को संबोधित किया. वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को हैदराबाद में रोड शो किया था. अभियान के दौरान आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग उनसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो जाना चाहिए. इस पर उन्होंने कहा, 'क्यों नहीं.' इतना ही नहीं उन्होंने प्रयागराज का उदाहरण भी दिया.

यह भी पढ़ें: अमित शाह के दौरे से पहले KCR का हमला, कहा- कुछ विभाजनकारी ताकतें शांति भंग करने हैदराबाद आना चाह रहीं

ममता के सुर में के चंद्रशेखर राव
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) लगातार बीजेपी को बाहरी लोगों की पार्टी बता रही हैं. ममता बगैर नाम लिए आरोप लगा रही हैं कि बाहरी लोग चुनाव के वक्त प्रदेश में आकर अशांति फैलाते हैं. वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशोखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने भी शनिवार को कहा कि कुछ विभाजक ताकतें शांति भंग करने के लिए शहर में घुसने की कोशिशें कर रही हैं.

एक सार्वजनिक मीटिंग में स्पष्ट रूप से बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'कुछ विभाजक ताकतें हैदराबाद में घुसने और तबाही मचाने की कोशिशें कर रही हैं. क्या हम उन्हें ऐसा करने देंगे. क्या हम हमारी शांति खोने जा रहे हैं.' केसीआर ने कहा, 'हैदराबाद के मेरे प्यारे भाई-बहनों तेलंगाना का मुख्यमंत्री होने के नाते में अपील कर रहा हूं कि आगे आएं और कृपया टीआरएस का समर्थन करें, जो कि एक प्रगतिशील सोच वाली पार्टी है.' उन्होंने कहा, 'हैदराबाद को इन विभाजनकारी ताकतों से बचाएं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज