अपना शहर चुनें

States

केरल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नीत यूडीएफ की अगुवाई कर सकते हैं ओम्मन चांडी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी ने कहा कि मुख्यमंत्री का उम्मीदवार मोर्चा के विजयी होने के बाद घोषित किया जाएगा. फाइल फोटो
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी ने कहा कि मुख्यमंत्री का उम्मीदवार मोर्चा के विजयी होने के बाद घोषित किया जाएगा. फाइल फोटो

Kerala Assembly Election 2021: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) एवं वायनाड (Wayanad) के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चर्चा की थी. एंटनी (AK Antony) ने बाद में कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) का उम्मीदवार मोर्चा के विजयी होने के बाद घोषित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 7:17 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. ऐसी संभावना है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओम्मन चांडी (Oommen Chandy) केरल में अप्रैल-मई में होने वाले अहम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) की अगुवाई करेंगे. कांग्रेस (Congress) सूत्रों ने संकेत दिया कि दिल्ली में पार्टी में शीर्ष स्तर पर बैठक के बाद यह संभावना व्यक्त की गयी है. वैसे मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा चुनाव के बाद की जाएगी. चुनाव की निगरानी एवं माकपा नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) को टक्कर देने के वास्ते रणनीतियां तैयार करने के लिए चांडी की अगुवाई में दस सदस्यीय समिति बनायी गयी है.

एलडीएफ दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आने और बारी-बारी से दोनों मोर्चों के सत्तासीन होने की संभावना संबंधी कथन को झूठा साबित करने के लिए प्रयासरत है. चांडी (70), कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य ए के एंटनी, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नितला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी के साथ चर्चा की थी. एंटनी ने बाद में कहा कि मुख्यमंत्री का उम्मीदवार मोर्चा के विजयी होने के बाद घोषित किया जाएगा.

दिल्ली से सोमवार की रात तिरुवनंतपुरम पहुंचने पर हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने चांडी पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसायीं और उनका जबर्दस्त स्वागत किया. वैसे भी यूडीएफ के घटक इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और आरएसपी ने हाल के स्थानीय चुनाव में मोर्चा के खराब प्रदर्शन प्रदर्शन पर सुझाव दिया था कि चांडी को मोर्चा में वापस लाया जाना चाहिए और उन्हें ज्यादा जिम्मेदारियां दी जानी चाहिए.

समिति के अन्य सदस्य एंटनी, चेन्नितला, रामचंद्रन, केरल के पार्टी मामलों के प्रभारी तारिक अनवर, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज